Tuesday , August 22 2017
Home / Jharkhand News / स्टूडेंट यूनियन इंतिख़ाब : वोटरों को रिझाने में जुटे उम्मीदवार

स्टूडेंट यूनियन इंतिख़ाब : वोटरों को रिझाने में जुटे उम्मीदवार

जमशेदपुर: कॉलेजों में स्टूडेंट यूनियन इंतिख़ाब को लेकर तशहीर मुहिम में तेजी आ गयी है। बुध 16 सितंबर को इंतिख़ाब तशहीर का आखरी दिन और 18 सितंबर को वोटिंग है. इसके मद्देनजर उम्मीदवार व स्टूडेंट तंजीमो ने इंतिखाबी तशहीर में पूरी ताकत लगा दी है। प्रिंटेड पंपलेट, पोस्टर, बैनर, लाउड स्पीकर वगैरह का इस्तेमाल नहीं किया जाना है। हाथों से लिखी पोस्टर का ही इस्तेमाल किया जाना है। इस दरमियान अभाविप, एनएसयूआइ, जेसीएम, एआइडीएसओ, संयुक्त स्टूडेंट यूनियन , जेवीसीएम, स्टूडेंट आजसू समेत मुखतलिफ़ स्टूडेंट तंजीमों के लीडरों व उम्मीदवारों ने मंगल को कॉलेजों में तशहीर मुहिम चलाया। कॉलेज व यूनिवर्सिटी सतह की मसला गिनायी और हिमायती उम्मीदवारों के हक़ में वोट करने की दरख्वास्त की। इसके बाद देर शाम अवामी रब्ता भी किया।

स्टूडेंट यूनियन इंतिख़ाब के मद्देनजर विवि पीजी डिपार्टमेंट और कॉलेजों में बुध की शाम 4:00 बजे तशहीर मुहिम रुक जायेगा। इसके बाद 18 सितंबर को सुबह 10:00 से शाम 4:00 बजे तक वोटिंग होगा। 19 सितंबर को सुबह 10:00 बजे से वोटिंग की गिनती शुरू होगी। को-ऑपरेटिव कॉलेज में अभाविप और स्टूडेंट आजसू ने मुखतलिफ़ ओहदे के लिए उम्मीदवार उतारे हैं। वहीं वर्कर्स में स्टूडेंट आजसू, अभाविप को हिमायत दे रहा है। स्टूडेंट आजसू के राजेश कुमार ने बताया कि वर्कर्स कॉलेज में उन्होंने अभाविप उम्मीदारों के हक़ में इंतिख़ाब तशहीर किया। इंतिख़ाब तशहीर के दौरान एक तंजीम से जुड़े स्टूडेंट लीडरों ने ग्रेजुएट कॉलेज में घुसने की कोशिश किया। वे कार पर सवार थे। यहां तैनात पुलिस फोर्स की तरफ से उन्हें रोका गया। इसे लेकर थोड़ी कहा सुनी भी हुई।

एनएसयूआइ लीडरों ने कॉलेजों का दौरा किया। हाथ से लिखे परचे बांटे और साथ ही हर एक वोटर स्टूडेंट को मुतल्लिक़ कॉलेज में मसले के हल का यकीन दिलाया। स्टूडेंट मुफाद में मसले का हल करने का अहद दोहराते हुए उम्मीदवारों के हक में वोटिंग करने की दरख्वास्त की। इस दौरान सन्नी सिंह, शिबू सिंह, हरिराम टुडू, सुमित किस्कू, बबलू मुर्मू, भीमसेन मुर्मू व दीगर मौजूद थे।

TOPPOPULARRECENT