Monday , July 24 2017
Home / Khaas Khabar / स्टॉकहोम में ट्रक ने भीड़ को कुचला, 4 लोगों की मौत

स्टॉकहोम में ट्रक ने भीड़ को कुचला, 4 लोगों की मौत

स्टॉकहोम: स्वीडन की राजधानी स्टॉकहोम में स्थानीय मीडिया के अनुसार एक ट्रक ने न्यूनतम चार लोगों को कुचल कर मार डाला है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

मीडिया के अनुसार शुक्रवार की दोपहर होने वाले इस घटना में कई लोग घायल भी हुए हैं। स्वीडन के प्रधानमंत्री स्टीफन लोफवेन ने कहा कि हर चीज इस बात की ओर इशारा कर रही है कि यह आतंकवादी हमला था। पुलिस का कहना है कि एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है।

प्रत्यक्षदर्शियों ने मीडिया को बताया है कि उन्होंने एक ट्रक को एक डीपार्टमेनटल स्टोर की खिड़की तोड़ते देखा। इसके अलावा उन्होंने कई लोगों को जमीन पर पड़े देखा है।
एक प्रत्यक्षदर्शी लाइफ अरनमार ने एस टीवी को बताया कि ‘वहाँ पूर्ण अराजकता का आलम है। मैं नहीं जानता कि कितने लोग घायल हुए हैं, कई लोग सदमे की स्थिति में हैं। ‘
स्वीडन की शराब बनाने वाली एक फैक्टरी सीपन डरप्स ने अपने बयान में कहा है कि उनका एक ट्रक माल देने को सुबह निकला था कि बाद में चोरी हो गया जिसका बाद में इस घटना में इस्तेमाल हुआ।कंपनी के प्रवक्ता समाचार एजेंसी टीटी को बताया कि ‘हमारा ड्राइवर ट्रक सामान निकाल रहा था तभी एक व्यक्ति छलांग लगाकर ट्रक में चढ़ गया और उसे लेकर भाग गया।

स्थानीय मीडिया के अनुसार एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है लेकिन पुलिस ने इस बारे में कोई पुष्टि नही की है कि क्या किसी को इस घटना की जांच के लिए हिरासत में लिया गया है या नहीं।बीबीसी ने सुरक्षा सूत्रों के हवाले से बताया है कि इसके अलावा शहर के एक और क्षेत्र में गोलीबारी की आवाज़ें भी सुनाई दी गई हैं। यह स्पष्ट नहीं है कि क्या इन दोनों घटनाओं का आपस में संबंध है। गौरतलब है कि पिछले महीने लंदन में एक व्यक्ति ने राहगीरों पर कार चढ़ाकर कई लोगों को मार दिया और घायल कर दिया था।

TOPPOPULARRECENT