Wednesday , September 20 2017
Home / India / स्तन निचोड़ कर साबित करो, भारतीय मूल की मां से जर्मन पुलिस की सवाल

स्तन निचोड़ कर साबित करो, भारतीय मूल की मां से जर्मन पुलिस की सवाल

फ्रैंकफर्ट: फ्रैंकफर्ट एयरपोर्ट पर हुए ‘अपमानजनक’ व्यवहार को लेकर भारतीय मूल की एक महिला ने जर्मन पुलिस के पास शिकायत दर्ज़ कराई है. जिसमे महिला का आरोप है कि हवाईअड्डे पर सुरक्षा से जुड़े अधिकारियों ने उन्हें स्तन निचोड़ कर साबित करने को कहा कि वह बच्चे को दूध पिलाती हैं या नहीं.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

उक्त महिला का नाम गायत्री बोस है, जिन्हूने बताया कि उनके लिए ये अनुभव ‘अपमानजनक’ था और वो इसे लेकर कानूनी कार्रवाई पर विचार कर रही हैं. जनसत्ता के अनुसार, सिंगापुर की नागरिक गायत्री बोस बीते गुरुवार को पेरिस के लिए विमान पकड़ने जा रही थीं और वो अकेली थीं. उन्हें सुरक्षा स्क्रीनिंग केंद्र पर रोका गया. उनहोंने ने बताया कि उनके सामान में ब्रेस्ट पंप था लेकिन उनके साथ बच्चा नहीं था. इस वजह से जर्मनी के फ्रैंकफ़र्ट एयरपोर्ट पर तैनात पुलिस को उन पर संदेह हुआ.

33 साल की गायत्री ने बताया कि जैसे ही उनका बैग एक्सरे मशीन से गुजरा वैसे ही जर्मन पुलिस संदेह में आ गया क्योंकि बैग में ब्रेस्ट पंप राखी थी और इसके बाद उन्हें पूछताछ के लिए अलग बुला लिया गया. जहां पूछा गया कि क्या आप बच्चे को दूध पिलाती हैं? आपका बच्चा कहां है? आपका बच्चा सिंगापुर में है?

गायत्री बोस के मुताबिक अधिकारी ये मानने को तैयार नहीं थे कि वो उपकरण ब्रेस्ट पंप है. वे उनका पासपोर्ट रख लिया और आगे के सवाल-जवाब के लिए एक महिला अधिकारी उन्हें एक कमरे में ले गईं. जहां उन्होंने मुझे ब्लाउज खोलने को कहा, और सवाल किया कि अगर मैं बच्चे को दूध पिलाती हूं तो मेरी छाती पर कुछ लगा क्यों नहीं है. तब मैंने कहा कि स्थायी तौर पर कुछ लगाने की जरुरत नहीं होती है. हम पंप लगाते हैं और बाकी काम मशीन करती है. वो चाहती थीं कि मैं हाथ से दबाकर दिखाऊं.

TOPPOPULARRECENT