Tuesday , August 22 2017
Home / Jharkhand News / स्पेशल सेल ने अब्दुल सामी के अहले खाना से बंद कमरे में की पूछताछ

स्पेशल सेल ने अब्दुल सामी के अहले खाना से बंद कमरे में की पूछताछ

जमशेदपुर : दिल्ली स्पेशल सेल ने बुध को दहशतगर्द तंजीम अलकायदा से जुड़े होने के खदशा में हरियाणा से गिरफ्तार अब्दुल सामी के घर को खंगाला। उसका पासपोर्ट जब्त कर लिया गया। टीम ने सामी के धातकीडीह बी ब्लॉक रोड नंबर 2 वाक़े एके रेसिडेंसी 3ए वाक़े फ्लैट और कपाली कबीरनगर शेख सैयद रोड वाक़े घर की तलाशी ली।
सामी के कमरों की जांच की और घरवालों से पूछताछ की। टीम ने कपाली कबीरनगर के मकान में रह रहे किराएदारों से भी गहन पूछताछ की। इसके बाद बिष्टुपुर थाना लौट आई। दिल्ली स्पेशल सेल के इंस्पेक्टर पवन चौहान और राजवीर सिंह सुबह 11 बजे बिष्टुपुर थाना पहुंचे।

यहां से मुकामी पुलिस टीम के साथ धातकीडीह वाक़े फ्लैट पर पहुंचे। मगर सामी के वालिद हाजी सत्तार घर में नहीं थे। हाजी सत्तार के लौटने पर टीम ने बंद कमरे में घरवालों से पूछताछ की।
इस दौरान कुछ कागजात भी जब्त किए। फिर हाजी सत्तार को लेकर कपाली वाक़े घर पहुंची। वहां किराए पर चल रहे कोचिंग अदारा और जाकिर कॉमर्स क्लासेस की भी जांच की।

दिल्ली स्पेशल सेल की दो मेंबर टीम आज भी अब्दुल सत्तार के घर की जांच करेगी। बुध को जांच के बाद स्पेशल सेल की टीम ने सर्किट हौस में रात को आराम किया।

इंस्पेक्टर राजवीर सिंह ने बताया कि अब्दुल सामी के साथी मौलाना कादिर का पता लगाया जा रहा है। वह जमशेदपुर में रहता है। उससे भी पूछताछ की जाएगी। वह भी अब्दुल सामी के साथ जमात में गया था। इंस्पेक्टर ने बताया कि सामी के साथी मो. कासिम से पूछताछ की गई थी, फिर उसे छोड़ दिया गया। कासिम के पास कुछ भी मुश्तबा सामान नहीं मिला है और न ही उसकी मौलुसियत की तसदीक हो सकी है। उन्होंने बताया कि अब्दुल सामी ने पाकिस्तान में असलाह की ट्रेनिंग ली थी। वह इसी माह भारत लौटा था।

 

 

TOPPOPULARRECENT