Thursday , June 29 2017
Home / Sports / स्पोर्ट्स प्रॉडक्ट्स तैयार करने वाली कंपनी नाइकी ने महिला ऐथलीट्स के लिए लॉन्च किया हिजाब

स्पोर्ट्स प्रॉडक्ट्स तैयार करने वाली कंपनी नाइकी ने महिला ऐथलीट्स के लिए लॉन्च किया हिजाब

वॉशिंगटन : मुस्लिम महिला ऐललीट्स की ड्रेस को लेकर कट्टरपंथी अकसर उन्हें निशाना बनाते रहे हैं, लेकिन अब स्पोर्ट्स प्रॉडक्ट्स तैयार करने वाली कंपनी नाइकी ने हिजाब लॉन्च कर दिया है। कंपनी का कहना है कि बीते एक साल से कंपनी प्रो-हिजाब तैयार करने पर काम कर रही थी। इस हिजाब को तैयार करने में कई महिला ऐथलीट्स से इनपुट लिए गए थे। इसके अलावा दिग्गज स्केटर जाहरा लारी ने इस हिजाब को टेस्ट किया था। महिला ऐथलीट्स के लिए इस हिजाब को हल्के और स्ट्रेची फैब्रिक से तैयार किया गया है। सांस लेने में आसानी हो, इसलिए इसमें छोटे-छोटे छेद होंगे। इसके अलावा यह इतना लंबा होगा कि इससे गर्दन भी ढंकी रहेगी।

नाइकी का कहना है कि यह हिजाब अगले साल तक मार्केट में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। यह हिजाब तीन रंगों में (ब्लैक, ग्रे और अब्सिडीअन कलर) में उपलब्ध होंगे। अगले साल साउथ कोरिया के प्योंगचांग में होने वाले विंटर ओलिंपिक खेलों में जीत की आकांक्षी लारी ने इस हिजाब के साथ अपनी तस्वीर इंस्टाग्राम पर पोस्ट की है। जाहरा अबु धाबी की रहने वाली हैं और यूएई की ओर से खेलती हैं। अपनी तस्वीर के साथ जाहरा ने लिखा, ‘विश्वास नहीं होता कि यह बनकर तैयार हो गया है।’

बीते साल न्यू यॉर्क की इब्तिहाज मुहम्मद अमेरिका की ओर से हिजाब पहनकर ओलिंपिक में खेलने वाली पहली महिला खिलाड़ी बनी थीं। रियो ओलिंपिक में इब्तिहाज ने ब्रॉन्ज मेडल जीता था। इसके अलावा बीते साल अक्टूबर में अंडर-17 वीमंस वर्ल्ड कप में हेडस्कार्फ पहनकर लड़कियां फील्ड में उतरी थीं। यह पहला मौका था, जब फीफा के इवेंट में महिलाएं हिजाब पहनकर मैदान में उतरी थीं।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT