Friday , October 20 2017
Home / Hyderabad News / स्पोर्ट ऑफ़िस में आन होल्ड एपाइंटमेंट की सहूलत

स्पोर्ट ऑफ़िस में आन होल्ड एपाइंटमेंट की सहूलत

रीजनल पासपोर्ट ऑफीसर अश्वनी सितारो ने बताया कि हैदराबाद पासपोर्ट ऑफ़िस पासपोर्टस की इजराई में मुल्क में सर-ए-फ़हरिस्त है और पिछ्ले तीन माह में एक लाख 99 हज़ार पासपोर्टस जारी किए गए हैं।

रीजनल पासपोर्ट ऑफीसर अश्वनी सितारो ने बताया कि हैदराबाद पासपोर्ट ऑफ़िस पासपोर्टस की इजराई में मुल्क में सर-ए-फ़हरिस्त है और पिछ्ले तीन माह में एक लाख 99 हज़ार पासपोर्टस जारी किए गए हैं।

जबकि सिर्फ़ अगस्त 2014 में 84 हज़ार 806 पासपोर्टस की इजराई अमल में आई जो एक क़ौमी रिकार्ड है। उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस से ख़िताब करते हुए बताया कि हैदराबाद पासपोर्ट ऑफ़िस आजलाना तौर पर पासपोर्टस की इजराई अमल में लारही है।

अशवीनी ने बताया कि रीजनल पासपोर्ट ऑफ़िस हैदराबाद की तरफ से पहली मर्तबा आन होल्ड अपॉइंटमेंट की सहूलत इन दरख़ास्त गुज़ारों को फ़राहम की जा रही है जो पासपोर्ट सेवा केंद्र में दरख़ास्त दाख़िल करने के दौरान तमाम दरकार दस्तावेज़ात बह यक वक़्त दाख़िल करने से क़ासिर रहे।

इन दरख़ास्त गुज़ारों को आन होल्ड अपॉइंटमेंट के ज़रीये मज़ीद वक़्त फ़राहम करते हुए उन्हें दरकार दस्तावेज़ात दाख़िल करने के लिए का मौक़ा फ़राहम किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि कोई भी दरख़ास्त गुज़ार अपनी शिकायत या अपना मसला यकसूई के लिए हैदराबाद रीजनल पासपोर्ट ऑफ़िस से अय्याम कार के दौरान सुबह 9.30 ता 11.30 बजे रुजू होसकता है।

यहां एक ख़ुसूसी हेल्प् डेस्क भी क़ायम किया गया है और सुपरिन्टेन्डेन्ट रुतबे के 3 ओहदेदारों को अवाम के मसाइल की यकसूई के लिए मुतय्यन किया गया है। अशवीनी ने दरख़ास्त गुज़ारों के मुतफ़र्रिक़ मुआमलों मिसाल के तौर पर तलाक़ , तारीख़ पैदाइश में तबदीली और बच्चों को गोद लेने की यकसूई के लिए मज़कूरा हेल्प् डेस्क कारगर्द साबित होरहा है।

उन्होंने बताया कि यहां पर सुकूनत इख़तियार करने वाले तलबा-ए-के लिए ख़ुसूसी ज़मुरा के तहत पासपोर्ट की फ़राहमी के लिए सहूलत फ़राहम की जा रही है। जिस में रिहायशी सदाक़त नामा के बगै़र सिर्फ़ कॉलेज बोनाफ़ाईड सर्टीफ़िकेट पर उन्हें पासपोर्ट फ़राहम किया जा रहा है।

उन्होंने तलबा को ये मश्वरह दिया है कि वो पासपोर्ट दरख़ास्त ऑनलाईन दाख़िल करें। किसी भी एजेंट के चंगुल में ना फंसे। कमसिन बच्चों के पासपोर्ट की हसोली के लिए माँ बाप का पासपोर्ट होना लाज़िम नहीं है। नए पासपोर्ट सेवा केंद्र सिस्टम के आग़ाज़ के बाद से पासपोर्ट ऑफ़िस हैदराबाद ने 29 सितंबर 2014 को मुल्क के 2 करोड़ वीं पासपोर्ट दरख़ास्त की प्रासेसिंग मुकम्मिल की जिस की तकमील पर मुताल्लिक़ा पासपोर्ट नई पासपोर्ट ऑफीसर अशवीनी सितारो ने बीबी अनाएका और उसकी वालिदा के हवाले कर दिया।

TOPPOPULARRECENT