Tuesday , August 22 2017
Home / Delhi / Mumbai / स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के बहुत जल्द नतीजे उत्तर प्रदेश की गल पर केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू की आलोचना

स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के बहुत जल्द नतीजे उत्तर प्रदेश की गल पर केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू की आलोचना

नई दिल्ली: केंद्रीय शहरी विकास मंत्री एम वेंकैया नायडू ने आज बताया कि 60 टाौंस में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के क्रियान्वयन के लिए 1.35 लाख करोड़ के निवेश का लक्ष्य निर्धारित किया गया है जबकि 20 शहरों में प्रोजेक्ट से संबंधित स्कीमात पर काम शुरू कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि विभिन्न राज्यों में अपने शहरों में स्मार्ट सिटी (सुन्दर शहरों) प्रोजेक्ट हासिल करने के लिए कड़ी प्रतिस्पर्धा जारी है।

उत्तर प्रदेश ने अब तक इस प्रोजेक्ट में कोई रुचि नहीं दिखाई है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मानसिक उपज है। वेंकैया नायडू ने कहा कि केंद्रीय योजना के क्रियान्वयन के परिणाम बहुत जल्द बरामद होगे क्योंकि लगभग 20 शहरों में जीवन स्तर में सुधार के लिए प्रोजेक्ट्स पर क्रियान्वयन शुरू कर दी गई। उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी मिशन के तहत 60 शहरों में 1,35,000 करोड़ निवेश का सुझाव है कि अब तक का सबसे बड़ा प्रोजेक्ट है। उन्होंने केंद्र स्कीमात सहित स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट में रुचि न लेने पर उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी को आलोचना और यह दावा किया कि प्रोजेक्ट के क्रियान्वयन से शहरों की समस्याओं का समाधान किया जा सकता है।

TOPPOPULARRECENT