Thursday , April 27 2017
Home / India / स्वदेश लौटे राहुल गांधी, सिद्धू को करवाएँगे पार्टी में शामिल

स्वदेश लौटे राहुल गांधी, सिद्धू को करवाएँगे पार्टी में शामिल

नए साल के पहले हफ्ते में छुट्टियों पर गए कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी वापस दिल्‍ली आ गए हैं। एएनआई के अनुसार, सोमवार रात देश लौटने वाले राहुल मंगलवार को पार्टी नेताओं से मिलेंगे। 31 दिसंबर को राहुल गांधी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर जानकारी दी गई थी कि वह ‘अगले कुछ दिनों के लिए’ यात्रा पर होंगे। हालांकि यह साफ नहीं किया गया था कि वह कहां जा रहे थे। राहुल गांधी नए साल के मौके पर अनजान जगह पर छुट्टियां बिताते रहे हैं।

उत्‍तर प्रदेश, पंजाब समेत पांच राज्‍यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, कांग्रेस अपने युवराज की तरफ देख रही है। चुनाव से पहले अहम वक्‍त में कांग्रेस उपाध्‍यक्ष की छुट्टियों पर विरोधी पार्टियों ने चुटकी ली थी। राहुल का इंतजार सबसे ज्‍यादा पंजाब कांग्रेस के नेताओं और नवजोत सिंह सिद्धू को था, क्‍योंकि सिद्धू ने राहुल गांधी की मौजूदगी में ही कांग्रेस में शामिल होने की शर्त रखी थी।

पांच राज्‍यों में होने वाले चुनाव के कार्यक्रम का ऐलान चुनाव आयोग द्वारा किया जा चुका है। गोवा और पंजाब में 4 फरवरी यानी शनिवार को वोटिंग होगी इसके बाद उत्तराखंड में चुनाव 15 फरवरी को होंगे। फिर मणिपुर में चुनाव होंगे। वहां वोटिंग दो चरणों में होगी। पहले चरण के लिए वोटिंग 4 मार्च और दूसरे चरण के लिए वोटिंग 8 मार्च हो होगी। इसके अलावा उत्तरप्रदेश में सात चरणों में चुनाव होंगे। चुनाव आयुक्त ने आगे बताया कि सभी राज्यों के वोटों की गिनती 11 मार्च को एकसाथ की जाएगी।

चुनावी बिगुल बजने के साथ ही प्रचार का दौर भी शुरू हो चुका है। सभी पार्टियों के प्रचारकों का शेड्यूल तैयार किया जा रहा है। सीटों के लिहाज से सबसे बड़े राज्‍य उत्‍तर प्रदेश में कांग्रेस के सामने रसातल से उबरने की चुनौती होगी। पार्टी राज्‍य में दशकों से सत्‍ता से महरूम रही है। पिछले कुछ चुनावों में पार्टी के वोट प्रतिशत और सीटों की संख्‍या में लगातार गिरावट देखी गई है।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT