Friday , July 28 2017
Home / Education / स्वर्गीय छात्रा को सेल्फ स्टडी का था शौक़, दुबई के हाकिम ने उनके नाम पर 10 लाइब्रेरियां खोलने के दिए आदेश

स्वर्गीय छात्रा को सेल्फ स्टडी का था शौक़, दुबई के हाकिम ने उनके नाम पर 10 लाइब्रेरियां खोलने के दिए आदेश

दुबई: संयुक्त अरब अमीरात के उपराष्ट्रपति और दुबई के हाकिम शैख मुहम्मद बिन राशिद ऑले मकतूम ने अफ्रीकी अरब देश अल्जीरिया से संबंध रखने वाली एक 17 वर्षीय छात्रा के नाम 10 लाइब्रेरियां क़ायम करने के आदेश दिए हैं।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

दुबई के हाकिम की ओर से यह घोषणा अल्जीरियाई छात्रा फातिमा गोलाम के सेल्फ स्टडी के शौक और शिक्षा प्राप्ति की यात्रा के दौरान हुई मौत के बाद की गई है, उन्होंने यह फ़ैसला छात्रा के साथ सहानुभूति के रूप में किया है।

अल अरबिया डॉट नेट के अनुसार फातिमा गोलाम हाकिम दुबई की ओर से शुरू किए गए ‘अरब रीडर्स चैलेंज’ कार्यक्रम में भाग लेने के लिए आ रही थीं, अल्जीरिया की राजधानी से 1500 किलोमीटर दूर अल्बेज़ शहर में एक दुखद यातायात दुर्घटना में उनकी एक साथी सहित मौत हो गई। फातिमा की आकस्मिक मौत पर पूरा अल्जीरिया ही नहीं बल्कि अरब दुनिया भी शोक मनाया है।

शैख राशिद ऑले मक्तूम ने दुर्घटना में मारे जाने वाली छात्रा के परिवार और अल्जीरिया राष्ट्र के नाम अपने शोक संदेश में गहरे दुख का इज़हार किया है। उन्होंने फातिमा गोलाम का सेल्फ स्टडी के शौक में अपनी जान को भेंट करने पर उसके नाम पर दस लाइब्रेरियां स्थापित करने का आदेश दिया है।

गौरतलब है कि संयुक्त अरब अमीरात के उप राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और दुबई के हाकिम शैख मुहम्मद बिन राशिद ऑले मकतूम ने पिछले साल ‘अरब रीडर्स चैलेंज’ शीर्षक से एक नया कार्यक्रम शुरू किया था जिसके तहत अरब देशों के स्तर पर अध्ययन के लिए उत्सुक छात्र-छात्राओं के बीच मुकाबले कराए जाते हैं।

TOPPOPULARRECENT