Thursday , August 17 2017
Home / India / स्वामी अग्निवेश एक बार फिर राजनीति की राह पर, नीतीश कुमार के JDU में जाने का किया एलान

स्वामी अग्निवेश एक बार फिर राजनीति की राह पर, नीतीश कुमार के JDU में जाने का किया एलान

अन्ना आंदोलन के दौरान टीम अन्ना के प्रमुख सदस्य रहे स्वामी ‌अग्निवेश एक बार फिर सक्रिय राजनीति में आते दिख रहे हैं। अग्निवेश ने नीतीश कुमार के जनता दल यूनाइटेड में शामिल होने की घोषणा की है। पार्टी महासचिव श्याम रजक के सामने उन्होंने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अग्निवेश के निर्णय का स्वागत करते हुए कहा कि वो उनकी शराब बंदी की नीति को आगे बढ़ाने में प्रमुख भूमिका निभाएंगे।

यूपीए शासनकाल में भ्रष्टाचार के खिलाफ हुए अन्ना आंदोलन के दौरान टीम अन्ना के बाकी सदस्यों की तरह स्वामी अग्निवेश ने भी काफी प्रसिद्धी पाई थी। लेकिन इसी दौरान हुए कई विवादों के कारण उन्हें आंदोलन से किनारे कर दिया गया था।

आंदोलन से हटने के बाद अग्निवेश आदिवासियों के अधिकारों और भ्रष्टाचार के मुद्दों को लेकर समाजिक स्तर पर लड़ाई लड़ते रहे ‌थे। हालांकि बीच बीच में दिए उनके कुछ विवादित बयानों ने भी काफी सुर्खियां बटोरी थीं। इनमें से बलात्कार को लेकर उनका दिया गया बयान की, शराब और मांसाहार की वजह से ही ऐसे मामले बढ़ते हैं भी काफी चर्चा में रहा था।

पूर्व में हरियाणा से विधायक रह चुके अग्निवेश ने एक बार फिर सक्रिय राजनीति की राह पकड़ ली है। उन्होंने जेडीयू की सदस्यता ग्रहण करते हुए कहा कि वह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के शराबंदी के निर्णय ने उन्हें काफी प्रभावित किया है।

TOPPOPULARRECENT