Monday , August 21 2017
Home / Politics / स्वामी का विवादित बयान, यूपी चुनाव के लिए राम मंदिर का मुद्दा जरूरी

स्वामी का विवादित बयान, यूपी चुनाव के लिए राम मंदिर का मुद्दा जरूरी

उत्तर प्रदेश: इलाहबाद पहुंचे बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने रविवार को कहा कि चुनाव जीतने के लिए सिर्फ विकास के मुद्दे ही नहीं धार्मिक मुद्दे भी जरूरी हैं. उन्होंने कहा कि चुनाव जीतने के लिए तीन चीजें अहम् हैं- विकास, कानून व्य्वस्था , सामाजिक और धार्मिक विषय के मुद्दे.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

ETV न्यूज़ समूह के प्रदेश18 के अनुसार, इंडिया पॉलिटिकल सेंटर वेबसाइट का उद्घाटन करने पहुंचे सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि राम मंदिर के मुद्दे से बीजेपी को कई बार फायदा हुआ. उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि “अटल जी ने राम मंदिर के मुद्दे को छोड़ दिया. इंडिया शाइनिंग बनाकर चुनाव लड़ा और हार गए. केवल विकास के आधार पर चुनाव नहीं जीता जा सकता है.
उन्होंने पार्टी को सलाह दी कि अगर बीजेपी ने राम मंदिर निर्माण के मुद्दे में पहल नहीं की तो लोग वोट नहीं करेंगे. उन्होंने आगे कहा कि अब यह पार्टी को तय करना है कि आगामी यूपी विधान सभा चुनाव में उसे कौन से मुद्दे को प्राथमिकता देनी है.
बाबरी मस्जिद के मुद्दे पर स्वामी ने कहा कि अगर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करे तो दो महीने में फैसला आ जाएगा.
स्वामी ने कहा, “मेरा जितना अनुभव है उसके अनुसार केवल विकास के आधार पर कभी नहीं चुनाव जीता जा सकता. चुनाव तीन चीजों पर लड़े जाते हैं. वे हैं विकास, कानून व्यरवस्था , सामाजिक और धार्मिक विषय के मुद्दे. यह फैक्टर चुनाव को प्रभावित करते हैं.”
सर्जिकल स्ट्राइक की प्रशंसा करते हुए स्वामी ने कहा कि पाकिस्तान हमेशा युध्द के लिए तैयार रहता है. अभी तो दो ही टुकड़े हुए हैं. अब भी अगर पडोसी देश नहीं सुधरा तो चार टुकड़े कर देंगे.

TOPPOPULARRECENT