Saturday , October 21 2017
Home / Politics / स्वामी के निशाने पर अब अरविंद सुब्रमण्यन, कहा- तुरंत बर्खास्त करो

स्वामी के निशाने पर अब अरविंद सुब्रमण्यन, कहा- तुरंत बर्खास्त करो

नई दिल्ली : रघुराम राजन पर लगातार हमले के बाद अब भाजपा के राज्यसभा सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी के निशाने पर मोदी सरकार के मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्यन आ गए हैं। भाजपा नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी ने अपनी ही सरकार के वित्त सलाहकार अरविंद सुब्रह्मण्यम के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। बुधवार सुबह स्वामी ने एक के बाद एक कई ट्वीट कर अरविंद सुब्रमण्यन पर भारत के खिलाफ कार्रवाई करने का आरोप लगाया है। स्वामी ने बौद्धिक संपदा अधिकार (इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी राइट्स- आईपीआर) रेगुलेशंस को लेकर प्रधानमंत्री मोदी द्वारा नियुक्त अरविंद सुब्रमण्यन के रुख पर सवाल खड़े किए।
स्वामी ने अरविंद को बर्खास्त करने की मांग करते हुए कहा है कि अरविंद वही शख्स है, जिसने मार्च 2013 में अमेरिका को विश्व व्यापार संगठन में अमेरिकी फार्मास्युटिकल्स के हितों का बचाव करते हुए भारत के खिलाफ कार्रवाई करने की सलाह दी थी। यहीं नहीं, स्वामी का यह भी दावा है कि जीएसटी पर कांग्रेस के स्टैंड के पीछे भी अरविंद का हाथ है। स्वामी का कहना है कि अरविंद सरकार के खिलाफ काम कर रहे हैं लिहाजा उन्हें तुरंत हटा देना चाहिए।
आरबीआई गवर्नर रघुराम राजन पर पिछले कुछ समय से हमले को लेकर सुब्रह्मण्यम स्वामी चर्चा में रहे हैं। राजन को आरबीआई गवर्नर के तौर पर दूसरा कार्यकाल नहीं मिले, इसके लिए उन्होंने पूरी ताकत झोंक दी थी। उन्होंने राजन पर जानबूझकर भारतीय उद्योग-धंधे को चौपट करने का आरोप लगाया था। बीते शनिवार को रघुराम राजन ने खुद स्पष्ट कर दिया कि वह आरबीआई के गवर्नर के तौर पर दूसरा कार्यकाल नहीं लेंगे।

TOPPOPULARRECENT