Thursday , August 24 2017
Home / India / स्वामी प्रसाद मौर्य ने की बसपा से बगावत, मायावती को कहा ‘दौलत की बेटी’

स्वामी प्रसाद मौर्य ने की बसपा से बगावत, मायावती को कहा ‘दौलत की बेटी’

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में सत्ता पाने की जुगत में लगी बहुजन समाज पार्टी को बुधवार को तगड़ा झटका लगा है। पार्टी के महासचिव तथा नेता विरोधी दल स्वामी प्रसाद मौर्य ने पार्टी से नाता तोड़ लिया है। विधानसभा में नेता विरोधी दल स्वामी प्रसाद मौर्य ने आज लखनऊ में प्रेस कांफ्रेंस की। पार्टी के महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य ने बहुजन समाज पार्टी पर विधानसभा चुनाव 2017 के टिकट बेचने का गंभीर आरोप लगाया है। इसके बाद स्वामी प्रसाद मौर्य ने पार्टी छोडऩे का निर्णय लिया है।

स्वामी प्रसाद का आरोप है कि दौलत की बेटी मायावती ने संविधान के रचयिता बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर के सपनों को जगह-जगह पर बेचा है। मायावती दलित नहीं दौलत की बेटी हैं। उन्होंने कहा कि बहुजन समाज पार्टी में दलितों की नहीं बल्कि दौलतमंदों की अधिक पूछ हो रही है। बीते कई चुनाव (2012 व 2014 ) बहुजन समाज पार्टी सौदेबाजी तथा टिकटों की बिक्री के कारण हारी है। स्वामी प्रसाद ने कहा कि मायावती बीजेपी को मजबूत करने में जुटी हैं।

उन्होंने कहा कि अब बहुजन समाज पार्टी में उनको घुटन महसूस हो रही है। मायावती के राज में दलितों की जरा भी पूछ नहीं हैं। वह सिर्फ दिखावे के लिए अम्बेडकरवादी हैं और दिखावे के लिए ही अम्बेडकर जयंती मनाती हैं। वह तो दलितों के सपनों में पलीता लगाने का काम कर रही हैं। उन्होंने कहा कि बीते चुनाव में जिला पंचायत सदस्यों से खूब धन उगाही की गई है। अब बसपा में दलितों की कोई जगह नहीं है। इसी कारण से मैं पार्टी छोड़ रहा हूं।

TOPPOPULARRECENT