Tuesday , September 26 2017
Home / District News / सड़क हादसात, हर साल ज़ाइद अज़ 3 लाख अफ़राद फ़ौत

सड़क हादसात, हर साल ज़ाइद अज़ 3 लाख अफ़राद फ़ौत

आरमोर 25 जनवरी: आरमोर में मोटर व्हीकल इंस्पेक्टर अशोनत कुमार के ज़ेरे एहतेमाम ट्रैफ़िक रोल्स कंट्रोल का 27 वां क़ौमी प्रोग्राम मुनाक़िद किया गया, जो 28 जनवरी तक जारी रहेगा। इस प्रोग्राम के तहत अवाम में ट्रैफ़िक शऊर के लिए पम्प्लेट्स और रैलीयां और ट्रैफ़िक कंट्रोल के लिए तर्बीयती प्रोग्राम मुनाक़िद किए जाऐंगे। इस तरह आरमोर अंबेडकर चौराहा से एक रैली का एहतेमाम किया गया।

इस रैली को जवाइंट ट्रांसपोर्ट कमिशनर तेलंगाना ने झंडी दिखाकर इफ़्तेताह किया। इस ज़िमन में शुत्र या फंक्शन हाल में एक प्रोग्राम मुनाक़िद किया गया, जिससे जवाइंट ट्रांसपोर्ट कमिशनर पांडव रंगा नाविक ने मुख़ातिब करते कहा कि हम सबको ट्रैफ़िक रोल्स पर अमल करने की शदीद ज़रूरत है, ताकि हादसात को रोका जा सके और इन्सानी जानों का तहफ़्फ़ुज़ हो सके। उन्होंने बताया कि ट्रैफ़िक क़ानून की ख़िलाफ़वरज़ी की वजह से हर साल 5 लाख सड़क हादसात हो रहे हैं, जिसमें तक़रीबन साढे़ तीन लाख लोगों की जानें ज़ाए हो रही हैं, इस तरह रियासत तेलंगाना में एक बरस में 14 हज़ार हादसात हो रहे हैं और 7 हज़ार लोग हलाक हो रहे हैं।

उन्होंने कहा कि ट्रैफ़िक रोल्स को एहमीयत देते हुए हेल्मेट का इस्तेमाल ज़रूरी है और ड्राइविंग के वक़्त मोबाइल फ़ोन का इस्तेमाल हरगिज़ नहीं करना चाहीए। इस मौके पर डिस्ट्रिक्ट ट्रांसपोर्ट कमिशनर दुर्गा पमेला, एमवी आई आरमोर अशोनत कुमार, कांस्टेबल मक़बूल, ड्राईवरस और दुसरे ओहदेदारों की कसीर तादाद मौजूद थी।

TOPPOPULARRECENT