Saturday , August 19 2017
Home / Sports / हंगामे के बीच लोकसभा ने पीवी सिंधु को दी चाइना ओपन जीतने की बधाई

हंगामे के बीच लोकसभा ने पीवी सिंधु को दी चाइना ओपन जीतने की बधाई

दिल्ली : नोटबंदी को लेकर लोकसभा में जहां विपक्ष का हंगामा जारी है। वहीं चाइना ओपन विजेता पी.वी.सिंधु की जीत की गूंज सोमवार को लोकसभा में सुनाई दी। लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने सभी सांसदों की ओर से पी.वी.सिंधु को उनकी जीत के लिए बधाई दी।

ओलम्पिक सिल्वर मेडल जीतने के बाद भारत की स्टार शटलर पी.वी. सिंधु ने अपने करियर का पहला सुपर सीरीज खिताब जीता है। चाइना ओपन के फाइनल में सिंधु ने चीन की सून यू को हराया। पहला सेट जीतने के बाद सिंधु को दूसरे सेट में हार का सामना करना पड़ा लेकिन तीसरे और निर्णायक सेट में उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए खिताब अपने नाम किया। सिंधु ने सून यू को 21-11, 17-21, 21-11 से हराया। दूसरा सेट छोड़ दें तो पूरे मैच में सिंधु सून यू पर हावी नजर आईं।

इस जीत के बाद पीवी सिंधु ने कहा कि लंबे समय का उनका सपना आखिरकार सच होने के बाद वह काफी उत्साहित हैं। सिंधु ने कहा, ‘सुपर सीरिज जीतना मेरा बहुत पुराना सपना था। ओलंपिक के बाद सभी मुझसे पूछ रहें थे कि अब क्या। मेरे लिए सुपर सीरिज खिताब जीतना अहम था। ओलंपिक के बाद जिंदगी बहुत बदल गई है। लोगों को लगा कि मुझे वापसी में बहुत समय लगेगा लेकिन मैंने काफी मेहनत की थी।

उन्होंने कहा, ‘यह मेरा पहला सुपर सीरिज खिताब है और मैं बहुत खुश हूं। मेरे पास अभिव्यक्त करने के लिए शब्द नहीं है। आखिरी बार मैंने डेनमार्क फाइनल खेला था। टूर्नामेंट और फाइनल के बारे में सिंधु ने कहा, ‘मैंने अच्छा खेला। मेरे लिए यह शानदार दिन था। मुझे लगा कि मैं अपना सर्वश्रेष्ठ दे सकती हूं क्योंकि मैंने बहुत अभ्यास किया था। मेरे अंदर आत्मविश्वास की कमी नहीं थी।

उन्होंने कहा, ‘पहला मैच आसान था। मैं डेढ़ साल बाद उसके खिलाफ खेल रही थी। वह भी मेरी तरह लंबी और आक्रामक है। मैं दूसरा गेम हार गई लेकिन तीसरे में अच्छी शुरुआत करके बढ़त बनाई रखी।

TOPPOPULARRECENT