Saturday , September 23 2017
Home / Bihar/Jharkhand / हजारीबाग दंगा : हेलीकॉप्टर से एमपी एमएलए फूल बरसा रहे थे और नीचे दंगा हो रहा था

हजारीबाग दंगा : हेलीकॉप्टर से एमपी एमएलए फूल बरसा रहे थे और नीचे दंगा हो रहा था


हजारीबाग : साबिक़ वजीरे आला बाबूलाल मरांडी ने कहा है कि हजारीबाग की घटना पूरी तरह से सरकार की तरफ से स्पोंसर थी. वह रांची से कोडरमा जाने के दौरान हजारीबाग में रुके थे और सर्किट हाउस में सहाफ़ियों से बात कर रहे थे. बाबूलाल मरांडी ने कहा कि झारखंड में रघुवर सरकार के मुद्दत में अब तक 60 से ज्यादा फ़िर्क़ावाराना दंगे हो चुके हैं. Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करियेउन्होंने कहा रामनवमी से पहले हजारीबाग में जगह-जगह पर सीसीटीवी कैमरा लगा कर फसादियों को पकड़ने की बात कही जा रही थी, लेकिन यह महज़ एलान थी. सामाजिक सौहार्द्र बिगाड़ने के लिए सीडी बांटे जा रहे थे. आधे दर्जन से ज्यादा फ़िर्क़ावाराना वारदात जो घटी हैं, यह सरकार की नाकामयाबी है.

उन्होंने पूरी घटना की अदालती जांच की मांग की. बाबूलाल ने कहा कि जानमाल की नुकसान की भरपाई के लिए मुतासीर परिवार को 25-25 लाख का मुआवजा दिये जायें. वहीं जली दुकानों, घरों, गाड़ियों की पूरी कीमत सरकार मुआवजा के तौर में दे.

facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

बाबूलाल मरांडी ने कहा कि रियासत में हो रहे मुसलसल सांप्रदायिक दंगों को देखते हुए नैतिकता की बुनियाद पर वजीरे आला रघुवर दास को इस्तीफा देना चाहिए. सरकार का इंटलीजेंस फेल है. रियासत में भाजपा की सरकार है. सभी वारदात की अदालती जांच कर रिपोर्ट सावर्जनिक हो. उन्होंने कहा कि हेलीकॉप्टर से एमपी व एमएलए फूल बरसा रहे थे और नीचे दंगा हो रही थी. सरकार अपनी नाकामयाबी को छुपाने के लिए ऐसे काम करवा रही है. प्रेस कोन्फ्रेंस में झाविमो अक़लियत सेल के मरकज़ी सदर मुन्ना मल्लिक, मांडू विधानसभा इंचार्ज चंद्रनाथ भाई पटेल, राजेश गुप्ता समेत पार्टी के कई लीडर मौजूद थे.

TOPPOPULARRECENT