Tuesday , August 22 2017
Home / Jharkhand News / हज के लिए तैयार हुए 124 आज़मीन हज

हज के लिए तैयार हुए 124 आज़मीन हज

गोड्डा : हज पर जाने वाले जिले के 124 आजमीन हज को इतवार को अग्रसेन भवन में कैंप लगाकर हज का तरबियत दिया गया। सभी को पोलियो की खुराक पिलाई गई। इस दौरान आज़मीन हज को हवाई जहाज की सफर, एयरपोर्ट पर होनेवाली जांच, इमीग्रेसन स्क्रीनिंग, कस्टम पासपोर्ट, बोडिंग पास, हेल्थ कार्ड, हवाई जहाज में बैठने वगैरह पर रोशनी डाला।
कैंप में रियासत हज कमेटी के मेम्बर हाजी इकरारूल हसन आलम ने कहा कि सउदी अरब हुकूमत ने इस बार इंफ्लूएंजा का टीका आज़मीन हज को लगाने की हिदायत दिया गया है। कहा कि सउदी अरब हुकूमत की हिदायत पर जिले के आजमीने हज की उड़ान 11 से 17 सितंबर तक यकीन दिहानी की गयी है। इसके मद्देनजर आजमीने हज अपनी जरूरत की दवाइयां, डाक्टर की लिखी हुई परची और हेल्थ एंड ट्रेनिंग कार्ड हमेशा हैंडबैग में अपने साथ रखने की सलाह दी।
मौके पर सदर अस्पताल के डॉक्टर डॉ. मंटू कुमार टेकरीवाल ने आजमीने हज को हेल्थ टिप्स देते हुए कहा कि हाजी अपने आप को सहतयाब रखने के लिए हमेशा खाना खाएं और फल वगैरह जरूर लें। शायर जियाउल हक ने नात पढ़ी और हाजी हामिद गाजी अबुल खैर ने आजमीने हज को दीगर जरूरी बातें बताई। इसके अलावा साबिक़ में हाजी असगर अली, हाजी जमील परवेज, अफसर हसनैन वगैरह ने भी अपने ख्याल रखे। इस मौके पर आजमीने हज को प्रोजेक्टर के जरिये विडियो कैसेट चलाकर भी तरबियत दिया गया। प्रोग्राम की कामयाबी को लेकर इब्राहिम, युसुफ आलम, मफूज आलम, मास्टर शहबाज, मास्टर निजाम, बबलू, असरफी, रिजाउल अंसारी वगैरह की किरदार काबिले तारीफ रही।

TOPPOPULARRECENT