Wednesday , August 23 2017
Home / AP/Telangana / हज हाउस में आज़मीन की आमद का आग़ाज़,तमाम तैयारीयां मुकम्मिल

हज हाउस में आज़मीन की आमद का आग़ाज़,तमाम तैयारीयां मुकम्मिल

हैदराबाद 20 अगस्त: हज हाउस नामपल्ली में हज कैंप 2016 का अमली तौर पर आग़ाज़ हो गया जब कि 21 अगस्त को मुक़र्रर पहली फ़्लाईट के आज़मीन ने रिपोर्टिंग करते हुए अपने सफ़र हज की तौसीक़ कर दी है।

पहली फ़्लाईट में जुमला 340 आज़मीन हैं। जिनमें आदिलाबाद के 28 हैदराबाद के 146 करीमनगर के 12 खम्मम के आठ महबूबनगर के 31 मेदक के 21 नलगेंडा के सात निज़ामबाद के 43 रंगारेड्डी के 20 और वर्ंगल के 23आज़मीन शामिल रहेंगे।

उनके साथ एक ख़ादिम उल-हज्ज भी रवाना होंगे। हज कैंप में आज़मीन के इस्तिक़बाल उन के क़ियाम-ओ-तआम और उनकी रवानगी के तमाम इंतेज़ामात मुकम्मिल करलिए गए हैं।

हुज्जाज की रवानगी के लिए जुनूबी मैदान में ख़ुसूसी इंतेज़ाम किया गया है और मह्कमाजात कस्टम्स इमीग्रेशन एयरलाइन्स बयागेज चैक वग़ैरा की सहूलतें फ़राहम कर दी गई हैं। हज हाउस की इमारत और ज़ेरे तामीर इमारत में आज़मीन के क़ियाम का इंतेज़ाम किया गया है।

इस के अलावा मुख़्तलिफ़ महिकमों और इदारों की स्टालें भी लगा दी गई हैं। आज़मीने हज्ज के लिए पकवान का इंतेज़ाम भी मुकम्मिल हो चुका है। नायब वज़ीर-ए-आला महमूद अली और सेक्रेटरी महिकमा अक़लियती बहबूद ने कल रात देर गए हज कैंप का दौरा किया और इंतेज़ामात का जायज़ा लिया।

सय्यद उम्र जलील सुबह से ही हज कैंप में क़ियाम करते हुए इंतेज़ामात का जायज़ा ले रहे हैं और जहां-जहां कोताही पाई जाये उस को दूर करने के लिए हिदायात दे रहे है और किसी सहूलत की ज़रूरत महसूस हो तो इस को पूरा कर रहे हैं।

स्पेशल ऑफीसर हज कमेटी प्रोफेसर एस ए शकूर कल दिन से ही हज हाउस में कैंप किए हुए हैं और तमाम इंतेज़ामात की शख़्सी तौर पर निगरानी कर रहे हैं। हज हाउस की इमारत पर कलर पेंट करवाया गया है। हज कैंप 28 अगस्त तक जारी रहेगा और जुमला 15 परवाज़ों के ज़रीये तेलंगाना आंध्र प्रदेश और कर्नाटक के आज़मीन की जेद्दाह रवानगी अमल में अएगी।

TOPPOPULARRECENT