Saturday , August 19 2017
Home / Khaas Khabar / हज 2016 के लिए भारतीय कोटे में 20 हजार की वृद्धि, महाराष्ट्र को मिलीं 1400 अतिरिक्त सीटें

हज 2016 के लिए भारतीय कोटे में 20 हजार की वृद्धि, महाराष्ट्र को मिलीं 1400 अतिरिक्त सीटें

औरंगाबाद। हज 2016 को हज यात्रा पर रवाना होने वालों के लिए खुशखबरी है। इस साल हज कोटे में बीस हजार की वृद्धि हुई है, जिसकी बिना पर महाराष्ट्र के हिस्से में 14 सौ अतिरिक्त सीटें आई हैं। इस बात की जानकारी महाराष्ट्र स्टेट हज कमेटी के अध्यक्ष इब्राहिम भाई जान ने दी है। वह औरंगाबाद में सेवा हुज्जाज कमेटी की ओर से आयोजित संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। इस संवाददाता सम्मेलन में हज समिति के अध्यक्ष ने कई और खुलासे भी किए।

मराठवाड़ह से हज यात्रा पर रवाना होने वाले हज यात्रियों के दो दिवसीय प्रशिक्षण सत्र के समापन सत्र में हज समिति के अध्यक्ष इब्राहिम भाई जान ने भाग लिया और मीडिया को संबोधित किया। उन्होंने बताया कि ईरान पर प्रतिबंध लगाने की वजह से भारत के कोटे में 20 हजार की वृद्धि हुई है जिसका फायदा महाराष्ट्र के आज़मीन को भी होगा।

उन्होंने बताया कि हज 2016 के लिए महाराष्ट्र हज समिति को लगभग 55 हज़ार दरख्वास्तें प्राप्त हुए थे जबकि महाराष्ट्र राज्य को 7356 का कोटा मिला है। हज कमेटी के अध्यक्ष ने निजी हज टूर आपरेटर्स पर शिकंजा कसने की भी बात कही और साथ ही पांच साल बाद हज सब्सिडी खत्म होने के मामले में सरकार से 25 हजार करोड़ रुपये फंड मुहैया कराने का अनुरोध किया है।

TOPPOPULARRECENT