Friday , October 20 2017
Home / Bihar News / हटाये गये जमुई के एसपी

हटाये गये जमुई के एसपी

पटना/जमुई: जमुई में कपड़ा ताजिर के अगवा के मुजरिम मुन्ना सिंह की पुलिस हिरासत में हुई मौत को लेकर वजीर ए आला नीतीश कुमार के हुक्म पर मंगल को वहां के एसपी दीपक वर्णवाल को हटा दिया गया। उनकी जगह जीतेंद्र राणा को जमुई का एसपी बनाया गया

पटना/जमुई: जमुई में कपड़ा ताजिर के अगवा के मुजरिम मुन्ना सिंह की पुलिस हिरासत में हुई मौत को लेकर वजीर ए आला नीतीश कुमार के हुक्म पर मंगल को वहां के एसपी दीपक वर्णवाल को हटा दिया गया। उनकी जगह जीतेंद्र राणा को जमुई का एसपी बनाया गया है। वहीं, जमुई के थाना इंचार्ज जीतेंद्र कुमार और गिद्धौर के थाना इंचार्ज सत्यव्रत भारती को मुअतिल कर दिया गया है।

दोनों के खिलाफ क़त्ल की सनाह दर्ज की गयी है। साथ ही जमुई अस्पताल के दो डॉक्टरों और दो आरक्षियों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है। वाकिया में मौलुस जमुई एसपी के बॉडीगार्ड को गिरफ्तार कर लिया गया। इधर, पुलिस हेड क्वार्टर ने पूरे मामले की जांच सीआइडी से कराने का फैसला लिया है।

पीर की देर रात पीएमसीएच में जमुई पुलिस की हिरासत में रहे मुन्ना सिंह की मौत हो गयी थी। इसकी एत्तेअल मिलते ही वजीर ए आला ने मंगल की सुबह चीफ सेक्रेटरी एके सिन्हा, डीजीपी अभयानंद, दाखला महकमा के प्रिंसिपल सेक्रेटरी आमिर सुबहानी और अपने प्रिंसिपल सेक्रेटरी अंजनी कुमार सिंह के साथ बैठक की। वजीर ए आला ने पुलिस हिरासत में मौत को इन्तेहाई संगीन मामला बताया और मैयत के अहले खाना को फौरी तौर पर पांच लाख रुपये मुआवजा देने की हिदायत दिया।

जमुई और गिद्धौर के थाना इंचार्ज पर सनाह दर्ज कर मुअतिल कर सनाह दर्ज करने को कहा। वजीर ए आला ने कहा कि इस वारदात में मुजरिम जितने भी पुलिस अहलकार हैं, उन्हें तुरंत गिरफ्तार किया जाये। उन्होंने लोगों से अमन की अपील की है और कहा कि मुजरिम बख्शे नहीं जायेंगे।

क्या है मामला

पांच मई को कपड़ा ताजिर बैकुंठ वर्णवाल के हुए अगवा के मुजरिम में गिरफ्तार सीमेंट ताजिर डब्ल्यू मिश्र की निशानदेही पर पुलिस मुन्ना सिंह को तलाश कर रही थी। जमुई के लखापुर रिहायसी कुशेशर सिंह के इकलौते बेटे 40 साला मुन्ना ने 20 जून को कोर्ट में सरेंडर किया था। पुलिस ने उसे रिमांड पर लिया था। मुन्ना के वालिद ने पुलिस पर मुन्ना की बेरहमी से पिटाई करने का इलज़ाम लगाया है। 23 जून को जमुई पुलिस ने मुन्ना को संगीन हालात में पीएमसीएच में भरती कराया था, जहां एक जुलाई को उसकी मौत हो गयी।

TOPPOPULARRECENT