Wednesday , September 20 2017
Home / Jharkhand News / हड़ताल ख़त्म, आज से चलेंगे डीजल ऑटो

हड़ताल ख़त्म, आज से चलेंगे डीजल ऑटो

रांची : छह दिनों से चली आ रही ऑटो हड़ताल पीर को ख़त्म हो गयी़। मंगल से डीजल ऑटो का चलना फिर से शुरू हो जायेगा़। डीटीओ नागेंद्र पासवान, आरटीए राजेश बरवार, झारखंड बस ऑनर एसोसिएशन के सदर सचिदानंद सिंह ने अाठ दिनों से गवनर हाउस के नजदीक अनशन कर रहे डीजल ऑटो ड्राइवर यूनियन के दिनेश सोनी और अभिमन्यु कुमार को जूस पिला कर हड़ताल तुड़वाया़।

गौरतलब है कि इतवार को DC मनोज कुमार, डीटीओ, आरटीए, यूनियन के ओहदेदार, संजय सेठ, उदय शंकर ओझा की मौजूदगी में बातचीत हुई थी़। इसमें DC ने परमिट का मुद्दा छोड़ कर कई मांगें मान ली थी़। लेकिन परमिट के मुद्दे पर ड्राइवर यूनियन अड़ा हुआ था। उन्हें समझाया गया कि ऑटो के परमिट का मामला हाई कोर्ट में जेरे गौर है़। इसलिए परमिट के मुद्दे पर कुछ भी तब्सिरह करना अदालत की खिलाफवर्जी होगी़। गौरतलब है कि परमिट, परमिट ट्रांसफर, लाइसेंस, सवारी कैपसिटी, ऑटाे पड़ाव, गैर कानूनी वसूली पर रोक समेत छह नुकाती मुतालिबात को लेकर 13 जनवरी से हड़ताल पर चले गये थे़।

इधर, पीर को ज्यादातर डीजल ड्राइवर ने अपना ऑटो गवर्नर के नजदीक हड़ताल मुकाम के पास खड़ा कर दिया था़। ऑटो ड्राइवर भी लंबी चल रही हड़ताल से परेशान थे़। कई ड्राइवरों ने कहा कि उनके सामने भुखमरी की हालत हो गयी है़। लेकिन हमारे सदर जिद पर अड़े है़ं। हड़ताल टूटने से ड्राइवरों के चेहरे पर खुशी साफ झलक रही थी़। उन्होंने कहा कि अब ऑटो चलाने पर आमदनी होगी और हमारे मुसीबत दूर होंगे़।

TOPPOPULARRECENT