Sunday , July 23 2017
Home / Delhi / Mumbai / हत्याओं की घटनाए पहले ज़्यादा हुई तब किसी ने सवाल नहीं उठाए: अमित शाह

हत्याओं की घटनाए पहले ज़्यादा हुई तब किसी ने सवाल नहीं उठाए: अमित शाह

पानाजी: भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि मानव मौतों की घटनाए एनडीए के तीन वर्षीय कार्यकाल से अधिक पूर्ववर्ती सरकारों में पेश आए लेकिन तब किसी ने सवाल नहीं उठाए। उन्होंने कल रात प्रोफेशनल्स ​​को संबोधित करते हुए कहा कि वह हाल की घटनाओं से तुलना या उनके महत्व को कम नहीं करना चाहते।

वह खुद भी इन घटनाओं पर गंभीर हैं लेकिन 2011 ‘2012 और 2013 में भी ऐसे घटनाएं आ चुकी हैं’ राजग सरकार के तीन वर्षीय कार्यकाल में जितने घटनाएं हैं उनसे अधिक मौतें पहले हर साल हुई हैं। हत्याओं की घटनाओं पर डर के बारे में सवाल पर उन्होंने कहा कि देश भर में किसी भी स्थान पर कोई ऐसे अंदेशे नहीं हैं।

उन्होंने कहा कि लॉ एंड ऑर्डर राज्य का मामला है जो समय मोहम्मद अख़लाक़ को मारा गया उत्तरप्रदेश में समाजवादी पार्टी सत्ता में थी और यह उसकी जिम्मेदारी है लेकिन विरोध प्रदर्शन दिल्ली में मोदी सरकार के खिलाफ किए गए। आखिर यह क्या तरीका है। गौरतलब है कि सितंबर 2015 में दादरी (उत्तरप्रदेश) में भीड़ ने गौमांस खाने और उसे सुरक्षित रखने के शक में भीड़ ने मोहम्मद अख़लाक़ घर से घसीट कर बाहर निकाला और पिटाई कर हत्या कर दी। हत्याओं की घटनाओं देश के अन्य भागों सहित झारखंड ‘हरियाणा और उत्तर प्रदेश में भी पेश आए और पिछले महीने कई शहरों में विरोध प्रदर्शन किए गए।

TOPPOPULARRECENT