Sunday , August 20 2017
Home / Crime / हत्या के दोषी सऊदी शहज़ादा का सिर कलम कर दिया गया

हत्या के दोषी सऊदी शहज़ादा का सिर कलम कर दिया गया

दुबई: हत्या के जुर्म में सऊदी अरब में असाधारण रूप पर कल शाही परिवार के एक सदस्य को मौत की सजा दे दी गई। यह अपने दम पर एक असाधारण घटना है जिसमें शाही परिवार के किसी सदस्य को मार डाला गया| सऊदी गृह मंत्रालय की ओर से जारी बयान के हवाले से कहा गया कि राजकुमार तुर्की बिन सऊद अलकबीर को सऊदी नागरिक आदिल अलमहमीदको झगड़े के दौरान फायरिंग करके हत्या करने के जुर्म में सऊदी राजधानी रियाद में मार डाला गया|

सर कलम किए जाने के इस घटना के साथ इस साल सऊदी अरब में मौत की सजा पाने वालों की संख्या 134 हो गई है न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक इस बेनाम प्रधानों को नवंबर 2014 में अपने दोस्त को मारने पर भी मौत की सजा सुनाई गई थी| सऊदी अरब हत्या, नशीले पदार्थों की तस्करी, सशस्त्र डकैती, बलात्कार और इस्लामी शिक्षाओं के तहत स्थापित सिद्धांतों से इनकार पर मार डाला जाता है।

अब तक जिन लोगों को मौत की सजा दी गई, उनमें ज्यादातर उनके सिर तलवार से कलम किए गए । मानवाधिकार पामालयों पर नजर रखने वाली संस्था एमनेस्टी इंटरनेशनल की ओर से पहले जारी किए गए बयान में कहा गया था कि सऊदी अरब में पिछले साल 158 लोगों को मौत की सजा दी गई, जो ईरान और पाकिस्तान के बाद सबसे ज्यादा है।

इसी साल जनवरी में सऊदी अरब में ‘आतंकवाद’ के अपराध में एक ही दिन 47 लोगों के सिर काट डाले गए थे। इनमें प्रसिद्ध विद्वान शेख नम्र अलनमरभे शामिल थे। गर्दन ज़दनी इस घटना पर सऊदी ईरान कड़वाहट इतनी बढ़ी कि नौबत तेहरान में सऊदी दूतावास में जमकर आगजनी की कोशिश और दोनों देशों में राजनयिक संबंधों के उन्मूलन पर पहुंच गया।

TOPPOPULARRECENT