Thursday , June 22 2017
Home / Entertainment / हमने पटकथा, लेखन और तकनीक पर काम नहीं किया तो बॉलिवुड पर हॉलीवुड हावी हो सकता है- शाहरुख खान

हमने पटकथा, लेखन और तकनीक पर काम नहीं किया तो बॉलिवुड पर हॉलीवुड हावी हो सकता है- शाहरुख खान

मुंबई। हॉलीवुड के जाने माने अभिनेता ब्रैड पिट हाल ही अचानक भारत पहुंच गए। भारत आने के बाद उन्होंने सुपरस्टार शाहरुख खान से एक समारोह के दौरान मुलाकात की। इस दौरान के बीच कई चीजों को लेकर चर्चा भी हुई।

शाहरुख ने कहा, डर है कि अगर भारतीय फिल्म जगत के लोगों ने पूरी कुशलता के साथ पटकथा लेखन शैली, विपणन और तकनीक के इस्तेमाल पर काम नहीं किया, तो बॉलीवुड पर हॉलीवुड हावी हो सकता है। शाहरुख ने हॉलीवुड अभिनेता ब्रैड पिट के साथ ‘डायनामिक्स ऑफ बॉलीवुड एज कंपयेर्ड टु हॉलीवुड’ विषय पर एक सत्र के दौरान हुई चर्चा में यह बात कही।

उन्होंने कहा कि इस बात का डर पाया जा रहा है कि कहीं भारत में बॉलीवुड पर हॉलीवुड हावी न हो जाए। शाहरुख ने कहा, “अगर हमने पटकथा लेखन शैली, विपणन और तकनीक जैसे कुछ मुख्य क्षेत्रों पर काम नहीं किया, तो हॉलीवुड हम पर हावी हो जाएगा।”

पिछले 25 साल से भारतीय फिल्म जगत का हिस्सा रहे शाहरुख ने कहा, “भाषा की बाधा बहुत कम हो गई है..दुनिया में कई डिजिटल प्लेटफार्म हैं और कंटेंट तक पहुंच है। कई ऐसी चीजें हैं जिसमें हॉलीवुड पारंगत हो रहा है और हमें उससे सीखना चाहिए। बॉलीवुड पर हॉलीवुड के हावी होने का डर है।”

हॉलीवुड अभिनेता ब्रैड पिट अपनी आगामी फिल्म ‘वॉर मशीन’ के प्रचार के लिए भारत आए थे। इसमें वह अमेरिकी जनरल ग्लेन मेक्माहोन का किरदार निभा रहे हैं। ‘किंग खान’ कहे जाने वाले अभिनेता शाहरुख ने ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’, ‘कभी खुशी कभी गम’ ‘वीरजारा’ जैसी फिल्मों से कामयाबी की बुलंदियों को छुआ। उन्होंने कहा कि घरेलू बाजार में अंतर्राष्ट्रीय फिल्मों की सफलता ने रुझानों में बदलाव का संकेत दिया है।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT