Sunday , September 24 2017
Home / Delhi / Mumbai / हमारा हथियार ‘कलम’ दौरे कश्मीर दस्तावेज़ बनाएंगे: एयर

हमारा हथियार ‘कलम’ दौरे कश्मीर दस्तावेज़ बनाएंगे: एयर

मणिशंकर अय्यर, पूर्व केन्द्रीय मंत्री (फ़ाइल फ़ोटो)

श्रीनगर: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर ने कहा कि उनकी अध्यक्षता वाला 6 सदस्यीय सियोल समाज समूह आधिकारिक दौरे पर कश्मीर घाटी नहीं आया है बल्कि यहां सबकी राय सुनने के क्रम में आया हुआ है। उन्होंने कहा कि उनके पास सबसे बड़ा हथियार ‘कलम’ है और वह नई दिल्ली जाकर अपनी यात्रा की कहानी दस्तावेज प्रारूप देंगे|

मणिशंकर अय्यर ने इन बातों को गुरुवार को यहां हुर्रियत कांफ्रेंस (अ) अध्यक्ष मीरवाइज़ मौलवी उमर‌ फारूक से मुलाकात के बाद संवाददाताओं से बात करते हुए किया| मैर‌ठ की नगीने निवास पर होने वाली इस बैठक में मणिशंकर के अलावा सियोल समाज के अन्य सदस्यों सहित ओपी शाह, मार्शल कपिल कॉकटेल और विनोद शर्मा भी मौजूद थे।

कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने संवाददाताओं के सवालों के जवाब देते हुए कहा कि यह कोई आधिकारिक प्रतिनिधिमंडल नहीं है। हम यहाँ सबकी राय सुनने के लिए आए हुए हैं। हमने आज मीरवाइज़ साहब की बात सुनी। हम आगे भी कई लोगों से मिलने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह यात्रा की कहानी दस्तावेज प्रारूप देंगे।

उन्होंने कहा कि यात्रा के अंत में हम तय करेंगे कि हम अपनी तरफ से क्या कर सकते हैं। हमारे पास एक हथियार ‘कलम’ है। हम दिल्ली जाकर लिखना शुरू करेंगे। यह पूछे जाने पर कि क्या वह मीरवाइज़ से होने वाली बैठक से संतुष्ट हैं, तो शंकर अय्यर ने कहा, ” मैं बहुत खुश हूं कि मीरवाइज़ साहब ने बहुत ही खुले दिमाग से अपने विचार हमारे सामने रखे ” .यह पूछे जाने पर कि केंद्र में सत्ताधारी भाजपा ने सियोल समाज सदस्यों के इस ‘दौरे कश्मीर टुकड़ी व्यक्त किया है, तो वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने कहा कि वह भाजपा से नहीं आए हैं।

TOPPOPULARRECENT