Saturday , July 29 2017
Home / Entertainment / हमारी अदाकारी में निखार ओम पुरी की वजह से आया : मनोज बाजपेई

हमारी अदाकारी में निखार ओम पुरी की वजह से आया : मनोज बाजपेई

अपनी एक्टिंग से हर किरदार में जान डालने वाले अभिनेता मनोज बाजपेई मानते हैं कि वो उनकी अदाकारी में निखार ओम पुरी की वजह से आया.
मनोज बाजपेई कहते हैं कि ओम जी एक बहुत बड़े कारण थे मेरे अच्छे एक्टर बनने में. उन्होंने मुझे एम्बिशन दिया. उनके काम ने हमें ये सिखाया कि हम लोग जो छोटी जगह से आते हैं वो किस तरह सपने देखें और कहाँ तक पहुँच सकते हैं. उन्होंने हमें वो ऊंचाई दिखाई. क़ाबिलियत दिखाई जिसे पाने के लिए हम आज तक संघर्ष कर रहे हैं.

ऐसे गुज़री ओम पुरी की आख़िरी शाम
याद रहेगी ओम पुरी की मुस्कान

मनोज कहते हैं कि ओम पुरी एक महान नायक थे और बहुत ही महान व्यक्ति थे. उनका रिश्ता एक चपरासी और अमीर आदमी के साथ समान था. वो इंसान को पैसे से नहीं तौलते थे मैंने शायद ही ये ख़ासियत किसी और व्यक्ति में देखी.अलीगढ़ और बुधिया सिंह बोर्न टू रन जैसी फ़िल्म करने वाले एक्टर मनोज कहते हैं कि ओम पुरी कहते थे कि मैं तुम्हारी ये फ़िल्म देखना चाहता हूँ लेकिन देख नहीं पा रहा हूँ . ओम भाई बहुत व्यस्त रहते थे. कभी एक शहर में नहीं टिकते थे. उनके जानने वाले हज़ारों थे.
मुझ जैसे हज़ारों लोगों के साथ एक जैसा रिश्ता बनाकर रखना थोड़ा मुश्किल है लेकिन ओम भाई ऐसा कर पाते थे. ओम भाई बहुत हंसमुख इंसान थे उन्हें याद करके कोई उदास नहीं हो सकता.

मनोज बाजपेई कहते हैं, “अगर ओम पुरी की ज़िन्दगी पर फ़िल्म बनती है तो उस रोल को मुझसे अच्छा कोई नहीं कर सकता क्योंकि मैं ओम जी को करीब से जानता हूँ.”
मनोज बाजपाई राम गोपाल वर्मा की सरकार 3 में नज़र आएंगे.
राम गोपाल वर्मा के साथ काम करने के बारे में मनोज कहते है कि बहुत साल बाद मैं राम गोपाल वर्मा के साथ काम कर रहा हूँ बहुत एक्ससाइटेड हूँ फ़िल्म में अमिताभ हैं तो उसका भी अलग मज़ा है. मेरा रोल फ़िल्म में छोटा है लेकिन महत्वपूर्ण है.

TOPPOPULARRECENT