Tuesday , October 24 2017
Home / India / हमारे यहाँ मामला खत्म ,भारत जाकिर नाइक से जुड़े मामले की जानकारी दे -बांग्लादेश

हमारे यहाँ मामला खत्म ,भारत जाकिर नाइक से जुड़े मामले की जानकारी दे -बांग्लादेश

नई दिल्ली- बांग्लादेश ने इस्लामिक स्कॉलर जाकिर नाइक के बारे में भारत से जानकारी मांगी है।

भारत की छह दिवसीय यात्रा पर आए बांग्लादेश के सूचना मंत्री हसनुल हक इनू ने कहा कि उनके देश ने कार्रवाई करते हुए नाइक की ‘पीस टीवी’ का प्रसारण बांग्लादेश में प्रतिबंधित कर दिया है।

इनू ने कहा कि उनके देश के पास बांग्लादेशी सीमा में पनपे आतंकवादियों और भारत में मौजूद चरमपंथी संगठनों के बीच संबंधों का कोई सबूत नहीं है, लेकिन साथ ही उन्होंने ‘‘आतंकवादियों को शरण देने’’ के लिए पाकिस्तान की आलोचना भी की।

इनू ने कहा कि बांग्लादेश की ओर से जाकिर नाइक का मामला समाप्त हो गया है। हमने ‘पीस टीवी’ का प्रसारण रोक दिया है। हमने भारतीय पक्ष से अपना फैसला लेने और हमें जरूरी सूचनाएं मुहैया कराने को कहा है।

ढाका के गुलशन थाना क्षेत्र में स्थित होले आर्टिसन बेकरी पर एक जुलाई को हुए हमले के बाद बांग्लादेश ने नाइक की ‘पीस टीवी’ पर प्रतिबंध लगा दिया है। हमले में 29 लोग मारे गए थे।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

सूचना एवं प्रसारण मंत्री एम. वेंकैया नायडू के साथ बैठक के बारे में इनू ने कहा कि दोनों देशों में सहमति बनी है कि वे एक-दूसरे के राष्ट्रीय टीवी चैनलों का प्रसारण अपने देश में करेंगे।

मंत्री ने कहा कि बांग्लादेश में आतंकवाद पाकिस्तान, अफगानिस्तान और पश्चिम एशिया के आतंकवादी नेटवर्क से बहुत अलग है, क्योंकि उनके देश की विचारधारा ‘‘धर्मनिरपेक्ष’’ है। लेकिन उन्होंने जोर देते हुए कहा कि इस बुराई की जड़ें 1971 के मुक्ति संग्राम में हैं।

TOPPOPULARRECENT