Tuesday , October 17 2017
Home / test / हमीरपुर में मौत बनकर नाच रहा डेंगू और चिकनगुनिया, एक सप्ताह में 13 मौतें

हमीरपुर में मौत बनकर नाच रहा डेंगू और चिकनगुनिया, एक सप्ताह में 13 मौतें

हमीरपुर में मौत बनकर नाच रहा डेंगू और चिकनगुनिया, एक सप्ताह में 13 मौतें

लखनऊ। डेंगू, चिकनगुनिया उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में मौत बनकर नाच रहा है। पिछले 24 घंटे में 5 और एक सप्ताह में कुल 13 मौतें हो चुकी हैं। कुछ यही दशा बांदा और झांसी की है। बुंदेलखंड में अबतक 23 लोग बुखार से स्वर्ग सिधार चुके हैं।
जिले के रैपुरा, इचौली, बांकी गांव की दशा डेंगू, चिकिनगुनिया के चलते बहुत ज्यादा खराब है ।सुमेरपुर क्षेत्र के पारा रैपुरा गांव में आदर्श (7) पुत्र रामचन्द्र प्रजापति की कानपुर के सदर अस्पताल में तेज बुखार के इलाज के दौरान मौत हो गई। वह अपनी बहनों का इकलौता भाई था। मौत से उसकी तीन बहनें सदमे में हैं। इसी गांव के रामस्वरूप और उसकी पत्नी खेमवती की चिकनगुनिया से मौत हो चुकी है। इचौली की भूरी को भी बुखार ने लील लिया। ग्राम प्रधान लाल बिहारी प्रजापति ने बताया कि उनके गांव में डेंगू और चिकनगुनिया बुखार से पिछले 24 घंटे में पांच लोगों की मौत हो चुकी है। इसकी सीएमओ को लिखित जानकारी दे दी गई है। दूसरी तरफ, बांकी गांव के पूर्व प्रधान और बसपा नेता भिखारी लाल वर्मा की शुक्रवार की रात चिकनगुनिया से मौत गई।
बुंदेलखंड के हमीरपुर जिले के अकेले सुमेरपुर क्षेत्र में इस बीमारी से दो दर्जन लोगों की मृत्यु हो चुकी है। भूमि जल संसाधन विभाग हमीरपुर की एक लिपिक की पत्नी और कुरारा क्षेत्र की कांशीराम कॉलोनी में एक किशोरी को डेंगू से जान गंवानी पड़ी। पूरे क्षेत्र में डेंगू, चिकनगुनिया और मलेरिया फैला है। जिला सरकारी अस्पताल के सीएमएस डॉ. मनीराम वर्मा ने बताया कि उनके अस्पताल में एसआरएल जांच किट से की जा रही है। पिछले हफ्ते16 मरीजों में डेंगू पाया गया। प्रभावित गांवों में डेंगू मच्छरों के सफाए के लिये फॉगिंग कराई जा रही है। चिंताजनक बात यह है कि ये मौतें तब हो रही हैं, जो डेंगू और चिकनगुनिया से मौत को लेकर मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री बेहद गंभीर हैं।

यूपी से हाशमी

TOPPOPULARRECENT