Monday , August 21 2017
Home / Politics / हम उत्तराखंड में चुनाव के लिए तय्यार हैं: कांग्रेस

हम उत्तराखंड में चुनाव के लिए तय्यार हैं: कांग्रेस

देहरादून: कांग्रेस ने आज कहा कि वह उत्तराखंड में चुनाव के लिए तैयार है और उसने आरोप लगाया कि भाजपा ने हरीश रावत सरकार इसलिए गिरायी क्योंकि उसे राज्य में कांग्रेस पार्टी की सरकार के अच्छे काम की वजह से हार का डर था।

पार्टी प्रवक्ता आर पी एन सिंह ने कहा, ‘‘चौंकाने वाली बात यह है कि उत्तराखंड में चुनाव महज छह महीने दूर हैं, भाजपा अपनी हताशा में सरकार गिराने की कोशिश कर रही है। हम निश्चित ही चुनाव के लिए तैयार हैं। वे उत्तराखंड में कांग्रेस सरकार द्वारा किए गए अच्छे कामों को लेकर डरे हुए हैं और उन्होंने महसूस किया कि यदि यह जारी रहा तो उनके जीतने की संभावना नहीं है।’’ सिंह ने मणिपुर में मुख्यमंत्री के खिलाफ विद्रोह की खबरों को कमतर करने की कोशिश जहां कांग्रेस के करीब आधे विधायक मुख्यमंत्री इबोबी सिंह के खिलाफ खड़े हो गए हैं।

सिंह ने कहा कि कई राज्यों और यहां तक की केंद्र में बहुत सारे ऐसे लोग हैं जो नेतृत्व के विरोध में हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि केंद्र में सरकार गिराने के लिए हम धनबल और बाहुबल का इस्तेमाल करें।

इस सवाल पर कि जब राज्यपाल सदन में विश्वास मत परीक्षण के लिए पहले ही समय दे चुके थे तो ऐसे में राष्ट्रपति के लिए केंद्रीय शासन लगाने की जल्दबाजी क्या थी, सिंह ने कहा, ‘‘मैं भारत के माननीय राष्ट्रपति पर कोई टिप्पणी नहीं कर सकता क्योंकि जब उन्हें मंत्रीपरिषद सलाह देती है तो वह सामान्यत: इसका पालन करते हैं कि मंत्रिपरिषद क्या कहती है और यदि मंत्रिपरिषद दोबारा रिपोर्ट उन्हें भेजे तो जहां तक मुझे ज्ञात है, उन्हें उसे मंजूर करना पड़ता।’’ उन्होंने उत्तराखंड विधानसभा में विधानसभाध्यक्ष द्वारा विनियोग विधेयक को ध्वनिमत से पारित होने की घोषणा को सही ठहराया और भाजपा को याद दिलाया कि महाराष्ट्र में देवेंद्र फड़णवीस की सरकार ने विपक्ष के विरोध के बावजूद ऐसे ही विश्वासमत हासिल किया था।

(पीटीआई के हवाले से ख़बर)

TOPPOPULARRECENT