Thursday , August 17 2017
Home / India / हम झूठी स्मृति इरानी का पर्दाफ़ाश करना चाहते हैं: रोहिथ वेमुला का दोस्त

हम झूठी स्मृति इरानी का पर्दाफ़ाश करना चाहते हैं: रोहिथ वेमुला का दोस्त

एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान रोहिथ के रिश्तेदार ने कहा कि “रोहिथ वेमुला की मौत के मुद्दे पर सरकार देश को धोका दे रही है. सरकार ने ऐसी स्थिति बना डी किउसकी मौत हुई”

केंद्र सरकार पर सीधा प्रहार करते हुए दलित स्कॉलर के दोस्त ने कहा कि सरकार ने हैदराबाद यूनिवर्सिटी में रोहिथ का बायकाट कराया.

रोहिथ के दोस्त ने कहा कि “हम स्मृति इरानी के संसद में बोले गए झूठ का पर्दाफ़ाश करना चाहते हैं. क्यूँ नहीं स्मृति इरानी के ख़िलाफ़ कोई एक्शन लिया गया जबकि वो झूठ पे झूठ बोले जा रही हैं?”

“प्रधानमन्त्री कहते हैं कि भारत ने एक बेटा खोया है. मैं उनसे पूछना चाहता हूँ, अगर भारत ने एक बेटा खोया है तो उसी बेटे को देशद्रोही कैसे कहा गया? उसी बेटे को आपकी कैबिनेट में मंत्री बंडारू दत्तात्रेय उग्रवादी कैसे कह देते हैं? क्या एक्शन लिए प्रधान मंत्री मोदी ने?”

“जिस दिन जिस वक़्त रोहिथ की मौत हुई, किसी पुलिस या डॉक्टर को अन्दर नहीं जाने दिया गया, ये है बीजेपी का ध्यान भटकाने का तरीक़ा. ये यूनिवर्सिटी के ही लोगों ने बताया था कि रोहिथ की मौत शाम के 7 बजे हो गयी थी.”

“थावर चंद गहलोत और स्मृति इरानी कहते हैं रोहिथ वेमुला दलित नहीं था, होने दो इन्क्वायरी. (लेकिन) एक कसते सर्टिफिकेट पहले से ही है जो कहता है कि रोहिथ दलित था.”

TOPPOPULARRECENT