Saturday , August 19 2017
Home / Bihar News / हम हवा में बात नहीं करते अगले साल से पूरी तरह से शराबबंदी : नीतीश

हम हवा में बात नहीं करते अगले साल से पूरी तरह से शराबबंदी : नीतीश

पटना : वज़ीरे आला नीतीश कुमार ने अपना अहद एक बार फिर दोहराते हुए कहा कि रियासत में एक अप्रैल से शराबबंदी लागू हो जायेगी। फिलहाल इसे फेज़ बाय फेज़ तरीके से लागू किया जायेगा। अगले साल से बैरूनी मुल्की शराब की फरोख्त भी बंद हो जायेगी। उन्होंने जुमेरा को यहां श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में शराब बंदी मुहीम की शुरुवात करते हुए कहा कि हम हवा में कोई बात नहीं करते हैं। जो कहा, उसे हर हाल में लागू करेंगे। इसे लागू करने में अगर कोई वाकिया भी पेश होती है और कुछ लोग इसे तूल देते हैं, तो भी इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा। आज तक जो कहा है, उसे लागू करने में कभी पीछे हटने की जरूरत नहीं पड़ी है। अागे देखते हैं, क्या होता है। इन्तिखाब से पहले एलान तमाम सात अहद को लागू करने का भी काम शुरू हो गया है।

वज़ीरे आला ने कहा कि कुछ चीजों से समझौता नहीं किया जा सकता है। यह आम आदमी की ज़िन्दगी को बरबाद कर रहा है। शराबबंदी के बाद इसकी लत से लोगों को छुटकारा दिलाने के लिए तमाम जिलों में एक-एक नशा से आज़ाद करने के लिए सेंटर खोला जायेगा। शराब को पूरी तरह से बैन करने के लिए हुकूमत हर नुक्ते पर काम कर रही है।

पड़ोसी रियासतों बंगाल, यूपी और झारखंड के सीएम को इस सिलसिले में ख़त लिखा गया है। इसमें इन रियासतों से सटे तमाम सरहदी जिलों में खासतौर से चौकसी बरतने की बात कही गयी है, ताकि बिहार में शराब की तस्करी नहीं हो सके। रियासत हुकूमत शराब को पूरी तरह से बंद करने के लिए अपनी तरफ से कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेगी। प्रोग्राम के आखिर में सीएम ने मौजूद तमाम लोगों को नशा से आज़ाद होने से जुड़ी अहद भी दिलवायी।

TOPPOPULARRECENT