Tuesday , August 22 2017
Home / Crime / हरियाणा : मेवात में हुए रेप केस की जाँच के लिए मुख्यमंत्री ने दिया एसआईटी के गठन का आदेश

हरियाणा : मेवात में हुए रेप केस की जाँच के लिए मुख्यमंत्री ने दिया एसआईटी के गठन का आदेश

चण्डीगढ़, 31 अगस्त – हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि मेवात घटना के सभी पहलुओं की जांच के लिए एडीजीपी या आईजीपी स्तर के एक वरिष्ठï पुलिस अधिकारी के नेतृत्व में विशेष जांच दल (एसआईटी) गठित किया जाएगा।
मुख्यमंत्री ने आज यहां विधानसभा के मानसून सत्र के अंतिम दिन बोलते हुए कहा कि चार अभियुक्तों को गिरफ्तार किया जा चुका है और मामले की जांच जारी है। यहां यह उल्लेखनीय होगा कि गांव डिंगरहेडी में दो व्यक्तियों की हत्या और एक नाबालिग सहित दो महिलाओं का बलात्कार हुआ था।
मुख्यमंत्री ने अपनी डयूटी से कोताही बरतने वाले पुलिस अधिकारियों के विरूद्घ कड़ी कार्यवाही किए जाने की चेतावनी दी है। पीडि़त मुआवजा निधि के प्रावधानों के अनुसार प्रभावित परिवार के सदस्यों को तीन लाख रुपये का मुआवजा दिया गया है। परिवारजनों की और अधिक क्षतिपूर्ति के प्रयास किए जाएंगे।

गौरतलब है कि हरियाणा मेवात ज़िला के गांव डिगरहेड़ी में 25/25 अगस्त की रात्रि दम्पति की हत्या और 2 लड़कियो से करीब 8/10 युवको ने गैंग रेप किया था। पीड़ितों में शामिल एक लड़की करीब 15 साल की हे। इस मामले में अब तक पुलिस द्वारा की गई जाँच से लोग ख़ुशनहीं हे और सीबीआई जाँच की मांग कर रहे हे। इस मामले में कल उसी गांव में एक महा पंचायत होगी। और ये मामला तीन दिन से हरियाणा विधान सभा में उठाया जा रहा है ।

TOPPOPULARRECENT