Saturday , September 23 2017
Home / Crime / हरियाणा वक्फ बोर्ड में धोखा धड़ी के मामलों में केस दर्ज।

हरियाणा वक्फ बोर्ड में धोखा धड़ी के मामलों में केस दर्ज।

हिसार, images(1)
हिसार
बरवाला में वक्फ बोर्ड की विवादास्पद करीब ढाई हजार वर्ग गज जमीन को लेकर ऑफिसर्स समेत 8लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। करीब ढाई साल पहले इसी जमीन को लेकर बरवाला में खूनी टकराव हुआ था जिसमें 3 लोगों की मौत हो गई थी। इस मामले में बरवाला थाना उस वक्त के इंचार्ज के खिलाफ करप्शन का मामला भी दर्ज हो चुका है। बरवाला थाना इंचार्ज ने मामला दर्ज किये जाने की जानकारी दी और बताया कि मामले की जांच सब इंस्पेक्टर सतबीर सिंह को सौंप दी गई है।

क्या है मामला

जमीन को लेकर हिसार व बरवाला के दो गुटों के बीच विवाद है। वक्फ बोर्ड की यह जमीन बरवाला चुंगी से आगे मधुबन योग आश्रम के पास है। जमीन करीब 2500 गज है और इसकी कीमत करोड़ों रुपये है। बरवाला के सुरेंद्र गिल जमीन को लीज पर लेकर 20 साल से इस पर काबिज हैं। बताया जाता है कि हिसार से जुड़े एक गुट ने जमीन की लीज वक्फ बोर्ड से अपने नाम करा ली है। जमीन पर कब्जा करवाने के लिए डेढ़ लाख रुपये की रिश्वत के मामले में बरवाला थाना के उस वक्त इंचार्ज सुखबीर सिंह के खिलाफ भी करप्शन न का मामला दर्ज हो चुका है। इस मामले में थाना इंचार्ज न सिर्फ गिरफ्तार हो चुका है बल्कि रिमांड पर भी लिया जा चुका है।

ये हैं आरोपी
बरवाला थाना पुलिस ने अब मतलोडा गांव के रहने वाले प्रताप सिंह की शिकायत पर जींद के बाडोवाला गांव के रहने वाले सुनील, ढाणी बुखारी निवासी सुशील, रायपुर गांव रहने वाले दलबीर, किरमारा गांव रहने वाले संदीप, तलवंडी राणा गांव के रहने वाले महेंद्र, वक्फ बोर्ड अंबाला के ऑफिसर इम्तियाज खान, मुख्य वर्किंग ऑफिसर डॉ० परवेज अहमद, ऑफिसर शमशुद्दीन के खिलाफ धोखाधड़ी व जान से मारने की धमकी देने के इल्जाम में मामला दर्ज किया है। शिकायत में कहा गया है कि सभी लोगों ने जमीन के फर्जी कागजात बनाए और फिर सुशील व महेंद्र के नाम जमीन करवा दी।

TOPPOPULARRECENT