Friday , September 22 2017
Home / Delhi / Mumbai / हर व्यक्ति को तरक़्क़ी के फायदे पहुंचाना सरकार का उद्देश्य

हर व्यक्ति को तरक़्क़ी के फायदे पहुंचाना सरकार का उद्देश्य

नई दिल्ली: सरकार से संबंधित और विकास से जुड़ी सरकार की प्रतिबद्धता का जिक्र करते हुए केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने आज कहा कि हमारा लक्ष्य समाज के हर व्यक्ति को विकास का लाभ प्रदान करना है। उन्होंने सब का साथ सब का विकास नारे को दोहराया और कहा कि अल्पसंख्यकों से संबंधित सभी योजनाओं का प्रभावी कार्यान्वयन उनकी प्राथमिकता होगी।

मुख्तार अब्बास नकवी, अल्पसंख्यक मामलों के केन्द्रीय मंत्री के अधिकार के अधीन, आज अपने कर्तव्यों का पालन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार में विकास का माहौल अनुकूल हो गया है और पिछले तीन सालों से विभिन्न योजनाओं के कार्यान्वयन के कारण स्पष्ट परिवर्तन हुआ है।

उन्होंने कहा कि सरकार के खिलाफ कुछ लोगों ने प्रचार अभियान चलाया है, लेकिन उनके पास कोई लाभ नहीं होगा। सरकार का फोकस केवल विकास पर केंद्रित है उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यक मंत्रालय ने अल्पसंख्यकों द्वारा किए गए वादे के बजाय उन्हें सशक्त बनाने का काम किया है।

नई हज पोलिसी के बारे में पूछे गए सवाल पर , मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि यह नीति विकसित की गई है और इसे समीक्षा के बाद पेश किया जाएगा। समुद्र मार्ग से यात्रा करने वाले हज‌ यात्रियों के बारे में उन्होंने कहा कि इस पर मुख्यमंत्री नितिन गडकरी के साथ चर्चा हुई। हज मामलों के सभी पहलुओं की समीक्षा की जा रही है और सऊदी सरकार के साथ वार्ता के बाद निर्णय लिया जाएगा।

अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री श्री वीरेन्द्र कुमार ने अपनी कर्तव्य को संबोधित करते हुए कहा कि उनकी मंत्रालय योजनाओं पर ध्यान केन्द्रित करेगा और प्रतिभाशाली लोगों के लिए अनुकूल बाजार प्रदान किया जाएगा।

TOPPOPULARRECENT