Wednesday , September 20 2017
Home / Bihar/Jharkhand / हवन से निकली चिनगारी ने ली 13 लोगों की जान

हवन से निकली चिनगारी ने ली 13 लोगों की जान

औरंगाबाद/दाउदनगर : औरंगाबाद जिले में जुमा को आग ने जम कर कहर बरपाया. दाउदनगर थाने के तरार गांव के हरिनगर टोले में हवन से लगी आग की चपेट  में आने से 13 लोगों की मौत हो गयी, इनमें छह बच्चे थे. हादसे में तीन लोग जख्मी हुए हैं. इनमें दो की हालत संगीन है, जिन्हें एएनएमएमसीएच रेफर किया गया है. 

बताया जाता है कि यहां एक ओझा भोला पासवान की झोंपड़ी  में हवन चल रहा था, जिससे निकली चिनगारी से देखते-ही-देखते आसपास के घरों में आग लग गयी. आग की चपेट में बबन राम और ललन राम के साथ-साथ उस जटा राम का  घर भी आ गया, जिनके बेटे का जूमा को ही तिलक समारोह था. 

लेकिन, तिलक  समारोह से पहले ही जटा राम खुद तो आग की भेंट चढ़ ही गये, उनके छह दिगर रीश्तेदारों-शारदा देवी, रेणु देवी, सविता देवी, भवसागर, अंकित कुमार व  रॉकी कुमार की भी मौत हो गयी. इसके अलावा आस-पड़ोस के छह दिगर लोगों की मौत हो गयी. इस मामले में देर शाम तक किसी किस्म की कानूनी कार्रवाई भी नहीं हो सकी थी. 

तरार गांव के लोगों का कहना था कि आग की घटना की सूचना  देने के एक घंटे बाद दमकल की तीन गाड़ियां पहुंचीं, लेकिन एक का पानी पांच मिनट में ही खत्म  हो गया. शेष दो दमकल गाड़ियों और पास स्थित एक बोरिंग की मदद से आग पर जैसे-तैसे  काबू पाया जा सका.

इत्तिला मिलते ही डीएम कमल तनुज जाये हादसे पर पहुंचे और सभी मरने वालों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये की मदद रकम दी. साथ ही आगे भी हर मुमकिन मदद दिये जाने का यकीन दिलाया.  वहीं, सिविल सर्जन की कियादत में औरंगाबाद से तरार पहुंची डॉक्टरों की एक टीम ने सभी मरने वालों का जाये हादसा पर ही पोस्टमार्टम भी किया. 

TOPPOPULARRECENT