Thursday , August 17 2017
Home / India / हाईवे पर ढाबा संचालक खिला रहे ट्रक ड्राइवरों को मुफ्त खाना और दे रहे खुले पैसे

हाईवे पर ढाबा संचालक खिला रहे ट्रक ड्राइवरों को मुफ्त खाना और दे रहे खुले पैसे

मध्य प्रदेश: देश में 500 और 1000 रुपए के नोटों के बंद होने के बाद असामान्य हुए हालात के चलते आम लोगों की मजबूरी को आम लोग ही समझ रहे हैं। खुल्ले पैसे न होने के कारण लोगों को काफी परेशानियों से जूझना पड़ रहा है। ऐसे में हाइवे पर चलते ट्रक ड्राइवरों के पास खुले पैसे न होने के चलते ढाबा संचालक उन्हें और अन्य लोगों को बिना पैसे लिए खाना खिला रहे हैं। ढाबा संचालकों का कहना है कि पेट भरकर खाना खालो और पैसे जब अगली बार यहाँ से गुजरोगे तो दे जाना।

इसी तरह कुछ किराना वाले और अन्य व्यापारी भी लोगों को उधार राशन और गुजारे लायक चीज़ें मुहैया करवा रहे है। मानपुर और महू में इस मुसीबत में पड़े लोगों के लिए ढाबा संचालकों का एक और पहलू सामने आया जहाँ उन्होंने बाजार से उधार राशन खरीद लार आगे मुफ्त में खाना खिलाया और उन्हें खुल्ले पैसे भी दिए।

इनका कहना है कि एबी रोड पर देश के करीब 12 प्रदेशों के हजारों ट्रक गुजरते हैं जोकि काफी सालों से इसी रुट पर चल रहे हैं और काफी ढाबे वालों से दोस्ती के अच्छे संबंध कायम कर चुके हैं और ये दोस्ती इस मोड़ पर ऐसे काम आएगी उन्होंने कभी नहीं सोचा होगा। इसी तरह देश के अन्य हिस्सों में भी लोग ऐसे ही एक-दुसरे की मदद करने के लिए सामने आ रहे हैं ताकि देश की जनता पर आया मुश्किल वक़्त थोड़ा आसानी से निकल जाए।

TOPPOPULARRECENT