Tuesday , October 24 2017
Home / Sports / हाशिम की निस्फ़ सेंचुएयरी के बावजूद अफ़्रीक़ी टीम का मौक़िफ़ कमज़ोर

हाशिम की निस्फ़ सेंचुएयरी के बावजूद अफ़्रीक़ी टीम का मौक़िफ़ कमज़ोर

कप्तान गराइम स्मथ(Graeme Smith) और हाशिम अमला (hashim amla)की निस्फ़ सेंचुएयरी के बावजूद न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ यहां मुनाक़िदा पहले टेस्ट के पहले दिन जुनूबी अफ़्रीक़ा का मौक़िफ़ कमज़ोर है। जैसा कि मेहमान टीम ने 7 विकटों के नुक़्सान पर 191 रन स्कोर किए हैं।

कप्तान गराइम स्मथ(Graeme Smith) और हाशिम अमला (hashim amla)की निस्फ़ सेंचुएयरी के बावजूद न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ यहां मुनाक़िदा पहले टेस्ट के पहले दिन जुनूबी अफ़्रीक़ा का मौक़िफ़ कमज़ोर है। जैसा कि मेहमान टीम ने 7 विकटों के नुक़्सान पर 191 रन स्कोर किए हैं। गराइम स्मथ ने 74 गेंदों में 6 चौकों की मदद से 53 जबकि हाशिम 102 गेंदों में 8 चौकों और एक छक्के की मदद से 62 रन बनाए लेकिन मिडल आर्डर में करस मार्टिन ने शानदार बौलिंग का मुज़ाहरा करते हुए 29 वें ओवर की पहली गेंद पर जैक कैलिस को रास टेलर के हाथों कैच आउट करवाने के बाद अगली ही गेंद पर इन फ़ार्म बैटस्मैन ए बी डी वलीउर्स को एल्बी डब्लू आउट किया और ये दोनों ही बैटस्मैन बगै़र कोई रन बनाए पवेलीयन लौट गए और इस मौक़ा पर अफ़्रीक़ी टीम का स्कोर 90/4 था।

ताहम इस नाज़ुक सूरत-ए-हाल से टीम को बाहर निकालने में हाशिम आमुला के हमराह रूडॉल्फ ने अहम रोल अदा किया। जैसा कि वो पहले दिन के खेल के इख़तेताम पर 88 गेंदों में 5 चौकों की मदद से 46 रन स्कोर किए। 156 के मजमूई स्कोर पर आमुला के आउट होने के बाद 161 पर मार्क बाऊचर भी रन आउट हुए जिन्हों ने 2 गेंदों में एक चौके की मदद से 4 रन स्कोर किए।

अफ़्रीक़ी टीम के लिए फिलैंडर 37 गेंदों में 4 रन बनाए और टीम को मज़ीद कोई नुक़्सान से महफ़ूज़ रखा। न्यूज़ीलैंड जिसने मौसम से मुतास्सिरा दिन में टॉस जीत कर अफ़्रीक़ी टीम को बैटिंग के लिए मदऊ किया और मेहमान टीम को बेहतर शुरूआत से बाज़ रखते हुए 34 के मजमूई स्कोर पर पीटरसन की विकेट हासिल की।

बोल्ट की गेंद पर एल्बी डब्लू आउट होने से क़ब्ल पीटरसन ने 29 गेंदों का सामना करते हुए 2 चौकों की मदद से 11 रंन बनाए। न्यूज़ीलैंड के लिए करस मार्टिन ने 14 ओवर में 2 मैडन्स के हमराह 34 रंज़ के इव्ज़ 3 खिलाड़ियों को आउट किया। बोल्ट ने 7 ओवर्स में 54 रन दे कर एक विकेट हासिल की जबकि बरीस वेल ने 14 ओवर्स की शानदार बौलिंग मैं 39 रन दे कर एक खिलाड़ी को पवेलीयन की राह दिखाई।

डेनियल वेटोरी 15 ओवर्स में 4 मैडन के हमराह 31 रन दे कर हाशिम अमला की अहम विकेट हासिल की। जुनूबी अफ़्रीक़ा ने पहले पचास रन 73 गेंदों में बनाए जबकि स्मथ ने अपनी निस्फ़ सेंचुएयरी 66 गेंदों में 6 चौकों की मदद से मुकम्मल की।

TOPPOPULARRECENT