Monday , September 25 2017
Home / India / हिंदुओं के धर्म परिवर्तन को रोकने के लिए अभियान चलायेगी आरएसएस

हिंदुओं के धर्म परिवर्तन को रोकने के लिए अभियान चलायेगी आरएसएस

जमशेदपुर। हिंदुओं का धर्म परिवर्तन रोकने के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ता और इससे जुड़े लोग झारखंड और बिहार में अभियान चलायेंगे। उनको किस तरह अपने धर्म में वापसी कराया जाये, इसकी रणनीति बनायी गयी है। खास तौर पर बांग्लादेशी घुसपैठ को रोकने के लिए आरएसएस ने अपना दस्ता बनाने का फैसला लिया है।

इसके लिए अलग से दस्ता बना कर आरएसएस काम करेगा, तो बिहार और झारखंड में मुखर तौर पर इस तरह के धर्म परिवर्तन, हिंदुओं के जन जागरण के अलावा उनकी घर वापसी जैसे काम किया जायेगा। 26 और 27 जनवरी को आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने कई राउंड में प्रांत के कार्यकर्ताओं के साथ मीटिंग की।

इस मीटिंग में संगठनात्मक तौर पर विस्तार से चर्चा की गयी और आगे की रणनीति तय की गयी। पूरे कार्यक्रम के दौरान तीनों प्रांत के क्षेत्र प्रचारक रामदत्त चक्रधर और प्रांत प्रचारक रविशंकर जी भी शामिल थे, जबकि आरएसएस प्रमुख के साथ आरएसएस के अखिल भारतीय सह सर कार्यवाह दत्तात्रेय हंसबोले और आरएसएस के अखिल भारतीय बौद्धिक प्रमुख स्वात रंजन ने भी संगठन की जानकारी ली और आगे किस तरह से हिंदुओं के बीच काम करना है और उनको आगे ले जाना है और हिंदुओं की रक्षा के लिए किस तरह कवच के तौर पर काम किया जाना है, इस पर भी विस्तार से प्रकाश डाला गया।

TOPPOPULARRECENT