Monday , September 25 2017
Home / Islami Duniya / मसूद अजहर से पूछताछ करने के प्रस्ताव को पाक ने नकारा

मसूद अजहर से पूछताछ करने के प्रस्ताव को पाक ने नकारा

इस्लामाबाद : पाकिस्तान ने पठानकोट हमले मामले में जैश ए मोहम्मद के सरगना मौलाना मसूद अजहर और गिरफ्तार दूसरे मुष्तबों से मुश्तरका तौर से पूछताछ करने के भारत के प्रस्ताव को इंकार कर दिया है। पाकिस्तान के अख़बार द नेशन ने यह जानकारी दी है।

इससे एक दिन पहले रविवार को पाकिस्तान के PM नवाज शरीफ ने कहा था कि भारत ने पठानकोट आतंकी हमले के मुतालिक में नए सबूत दिए हैं और पाकिस्तान इसके साजिशक करने वालों को इन्साफ के कटघरे में लाने के लिए हक़ायक़ की तस्दीक़ कर रहा है।

दो जनवरी को पठानकोट एयर फोर्स बेस पर आतंकी हमले के बाद ही मसूद को ऐतिहातन हिरासत में ले लिया गया। उसके बाद दूसरे मुष्तबों को गिरफ्तार किया गया और पाकिस्तान के कई जगहों पर जैश के कुछ मदरसों को बंद कर दिया गया।

पाकिस्तान में जांचकर्ताओं ने मसूद अजहर से पूछताछ की है और उसके भाई मुफ्ती अब्दुल रहमान रऊफ को भी हिरासत में लिया गया है।

गौरतलब है कि दो जनवरी को आतंकियों ने पठानकोट एयर फोर्स बेस पर हमला किया था। गोलीबारी में पांच आतंकवादी मारे गए थे, जबकि 7 जवान शहीद हुए थे। इस हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान के साथ खारजा सतही की बातचीत रद्द कर दी थी।

TOPPOPULARRECENT