Tuesday , October 17 2017
Home / Khaas Khabar / हिंदुस्तान में सबसे ज्यादा आबादी मुसलमानो की होगी : रिपोर्ट

हिंदुस्तान में सबसे ज्यादा आबादी मुसलमानो की होगी : रिपोर्ट

वाशिंगटन: साल 2050 तक हिंदुस्तान दुनिया का सबसे ज़्यादा मुस्लिम आबादी वाला मुल्क हो जाएगा। इसके साथ ही तब तक दुनिया में तीसरी सबसे बडी आबादी हिंदुओं की हो जाएगी। यह बात यहां एक नए मुताआला की रिपोर्ट में कही गई है। अभी दुनिया में तीसरी

वाशिंगटन: साल 2050 तक हिंदुस्तान दुनिया का सबसे ज़्यादा मुस्लिम आबादी वाला मुल्क हो जाएगा। इसके साथ ही तब तक दुनिया में तीसरी सबसे बडी आबादी हिंदुओं की हो जाएगी। यह बात यहां एक नए मुताआला की रिपोर्ट में कही गई है। अभी दुनिया में तीसरी बडी आबादी किसी मज़हब को नहीं मानने वालों की है।

प्यू रिसर्च सेंटर की तरफ से जारी किए गए आंकडों के मुताबिक हिंदुओं की आबादी पूरी दुनिया में 34 फीसदी बढेगी और यह 2050 तक तकरीबन एक अरब से 1.4 अरब तक होगी।

रिपोर्ट में बताया गया है कि 2050 तक हिंदू तीसरे नंबर पर आकर पूरी दुनिया की आबादी का 14.9 फीसदी हिस्सा बन जाएंगे। दिलचश्प बात यह है कि जो लोग किसी भी मज़हब से नहीं जुडे हुए हैं, वे दुनिया की चौथी सबसे बडी आबादी का हिस्सा यानी 13.2 फीसद होंगे।

इसवक्त वे दुनिया की आबादी का तीसरा हिस्सा हैं, लेकिन हिंदू इन्हें पीछे छोडते हुए तीसरे नंबर पर आ जाएंगे। इस रिपोर्ट में कहा गया है कि, हिंदुस्तान में हिंदुओं की अक्सरियत होगी, लेकिन इंडोनेशिया को पीछे छोडते हुए हिंदुस्तान सबसे ब़डा मुस्लिम आबादी वाला मुल्क भी हो जाएगा।

TOPPOPULARRECENT