Sunday , October 22 2017
Home / Business / हिंदूस्तानी लेदर एक्सपोर्ट में इज़ाफ़ा का इमकान : नीरज गुप्ता

हिंदूस्तानी लेदर एक्सपोर्ट में इज़ाफ़ा का इमकान : नीरज गुप्ता

चेन्नई, ०२ फरवरी ( अलुद्दीन ज़की की रिपोर्ट) इंडियन ट्रेड फेर आर्गनाइज़ेशन के इग्जीक्यूटीव डायरेक्टर जनाब नीरज गुप्ता आई ए एस ने प्रेस कान्फ़्रैंस से ख़िताब करते हुए बताया कि हिंदूस्तानी लेदर और इस की मसनूआत की बरामदात 4.74 बिलियन डालर

चेन्नई, ०२ फरवरी ( अलुद्दीन ज़की की रिपोर्ट) इंडियन ट्रेड फेर आर्गनाइज़ेशन के इग्जीक्यूटीव डायरेक्टर जनाब नीरज गुप्ता आई ए एस ने प्रेस कान्फ़्रैंस से ख़िताब करते हुए बताया कि हिंदूस्तानी लेदर और इस की मसनूआत की बरामदात 4.74 बिलियन डालर तक पहुंच गई है ।

बारहवीं पंच साला मंसूबा में लेदर बरामदात को 14 बिलियन डालर का निशाना मुक़र्रर किया गया है । चमड़े की सनअत को उम्मीद है कि इस निशाना को आसानी से पहुंच जाएगी । आलमी मार्किट में हिंदूस्तानी लेदर और इस की मसनूआत ख़ासकर फ़ुट वीयर और गारमैंटस की बड़ी मांग है ।

हिंदूस्तान फ़ुट वीयर तैयार करने वाला दुनिया का दूसरा बड़ा मर्कज़ है । इस के इलावा हिंदूस्तान में मुक़ामी मार्केट में इस की बड़ी मांग है। पी आर अक़ील अहमद रीजनल चीरमीन कौंसल फ़ार लेदर एक्सपोर्टस ने कहा कि आलमी सतह पर लेदर एक्सपोर्टस में हिंदूस्तान का हिस्सा 2.9 फीसद है । मुस्तक़बिल में इस में मज़ीद इज़ाफ़ा किया जा सकता है । बैरूनी ममालिक की कई कंपनियां हिंदूस्तान में अपने ब्रांड्स शुरू करने के लिए तैयार हैं।

TOPPOPULARRECENT