Monday , October 23 2017
Home / Sports / हिंदूस्तान ने अंडर 19 वर्ल्ड कप जीत लिया ।

हिंदूस्तान ने अंडर 19 वर्ल्ड कप जीत लिया ।

फाईनल में ऑस्ट्रेलिया को शिकस्त कप्तान अनमकट चंद की शानदार नाट आउट सैंचरी । विकेट कीपर पटेल की भी सब्र आज़मा निस्फ़ सैंचरी ।

फाईनल में ऑस्ट्रेलिया को शिकस्त कप्तान अनमकट चंद की शानदार नाट आउट सैंचरी ।
विकेट कीपर पटेल की भी सब्र आज़मा निस्फ़ सैंचरी ।
संदीप शर्मा ने चार वकटस हासिल किए हिंदूस्तान ने कप्तान अनमकट चंद की शानदार सैंचरी की बदौलत अंडर 19 वर्ल्ड कप जीत लिया है ।
फाईनल में हिंदूस्तानी टीम ने दिफ़ाई चमपन ऑस्ट्रेलिया को छः वकटस से शिकस्त देते हुए ये कामयाबी दर्ज(शामिल्) की ।
हिंदूस्तान ने इस से क़बल(पहलॆ) 2000 में (मुहम्मद कैफ )की क़ियादत (खियादत‌)में और 2008 मैं (वेराट कोहली) की क़ियादत में (वर्ल्ड कप) के ख़िताब जीते थे ।
हिंदूस्तान की जानिब(तरफ‌) से कप्तान अनमकट चंद ने 111 नाक़ाबिल तसख़ीर रंज़ बनाए और अपनी टीम की कामयाबी में अहम रोल अदा किया ।
विकेट कीपर बल्लेबाज़ इस्मत पटेल ने भी बहतरीन बैटिंग की और 67 नाट आउट रंज़ बनाए ।

उन्हों ने अपने कप्तान के साथ 130 रंज़ की गैर मुख़्ततम रिफ़ाक़त निभाई । हिंदूस्तान ने 2.2 ओवर्स क़बल ही 226 रनों का निशाना उबूर(पार‌) करते हुए कामयाबी हासिल करली । अनमकट ने जोनएर सतह पर ये एक बहतरीन और शानदार सैंचरी स्कोर करते हुए टीम को (कु)कामयाबी दिलाई ।
उन्हों ने 130 गेंदों का सामना करते हुए सात चौके और सात छक्के लगाए । उन्हों ने एलेक्स ग्रेगरी की गेंद पर एक छक्का लगाते हुए अपनी सैंचरी मुकम्मल(ख्त्म‌)की ।इस्मत ने 62 रंज़ बनाए ।

उन्हों ने जैसे ही एश्टन टर्नर की गेंद पर चौका लगाया टीम इंडिया ने जीत केलिए दरकार(मौजुद‌)निशाना पार करलिया और हिंदूस्तानी प्रुस्तार और दीगर खिलाड़ी मैदान पर दौड़ उठे । क़बल अज़ीं(पहलॆ) ऑस्ट्रेलिया ने पहले बैटिंग करते हुए हिंदूस्तान के सामने जीत केलिए 226 रनों का निशाना रखा था ।
ऑस्ट्रेलिया ने इबतिदाई (शुरुआत‌)झटकों के बाद सँभल कर खेलते हुए आठ वकटस के नुक़्सान से अपने मुक़र्ररा 50 ओवर्स में 225 रंज़ बना लिए थे ।
ऑस्ट्रेलिया की जानिब (तरफ‌)से सब से ज़्यादा 87 नाट आउट रंज़ विलियम्सन बोससटो ने बनाए । उन्हों ने 120 गेंदों का सामना करते हुए छः चौके लगाए थे । इस के इलावा टी एम हेड ने 56 गेंदों में पाँच चौकों की मदद से 37 रंज़ बनाए ।

टर्नर ने भी आख़िरी ओवर्स में अच्छी इन्निंगज़ खेली और उन्हों ने 50 गेंद में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 43 रंज़ बनाए थे । ऑस्ट्रेलिया के दीगर बल्लेबाज़ कोई ख़ास स्कोर नहीं करसके । बाण क्रा़फ्ट को दु रन के स्कोर पर संदीप शर्मा ने अल बी डब्ल्यू किया जबकि दूसरे ओपनर पियर्सन भी सिफ़र के स्कोर पर संदीप शर्मा का शिकार हुए ।

वो साफ़ बोल्ड होगए । बचानन ने 12 रन बनाए और उन्हें रवी कांत सिंह की गेंद पर पटेल ने कैच किया ।
पीटरसन को 16 के इन्फ़िरादी स्कोर पर अपराजीत ने बोल्ड किया । बोससटो नाट आउट रहे जबकि हेड रन आउट हुए ।
टर्नर को संदीप शर्मा की गेंद पर अनमकट चंद ने कैच किया । ग्रेगरी भी संदीप शर्मा का शिकार हुए ।

पार्स सिफ़र के स्कोर पर रन आउट हुए जबकि संधू 10 रन बनाकर नाट आउट रहे । हिंदूस्तान ने जवाब में अपनी इन्निंगज़ का पुरसुकून अंदाज़ में आग़ाज़ किया ।
हालाँकि रनों का तआक़ुब करते हुए इस के चार वकटस गिरे लेकिन कहीं भी हिंदूस्तानी टीम लड़खड़ाती नज़र नहीं आई ।

एक जानिब से कप्तान अनमकट चंद ने बहतरीन बैटिंग करते हुए टीम को सँभाले रखा। ओपनर चोपड़ा सिफ़र के स्कोर पर आउट होगए ।
असटेकेटी की गेंद पर पएरसन ने उन्हें कैच किया जबकि अनमकट चंद 11 के स्कोर पर नाट आउट रहे । अपराजीत 33 रन बनाकर संधू की गेंद पर टर्नर को कैच दे बैठे जबकि विहारी चार के इन्फ़िरादी स्कोर पर टर्नर को उन की ही गेंद पर कैच दे कर आउट होगए । ज़ूल एक रन बनाकर आउट हुए पार्स की गेंद पर पएरसन ने इन का कैच लिया । इस्मत पटेल 62 रन पर अपने कप्तान के साथ नाट आउट रहे और हिंदूस्तान ने चार वकटस के नुक़्सान पर 47.4 ओवर्स में ये निशाना उबूर करते हुए कामयाबी हासिल करली । अनमकट चंद ने अहम मौक़ों पर साथी खिलाड़ियों के साथ अच्छी रिफ़ाक़त निभाते हुए टीम को सँभाला और उसे मुस्तहकम मुक़ाम दिलाते हुए रनों के तआक़ुब को आसान बनाए रखा

TOPPOPULARRECENT