Monday , October 23 2017
Home / Sports / हिंदूस्तान ने चमपीनस ट्रॉफ़ी का कामयाब आग़ाज़ किया

हिंदूस्तान ने चमपीनस ट्रॉफ़ी का कामयाब आग़ाज़ किया

हिंदूस्तान ने चमपीनस ट्रॉफ़ी हाकी टूर्नामैंट का कामयाब आग़ाज़ करते हुए मुक़ाबले में पीछे रहने के बावजूद इंगलैंड को 3-1 गोल से शिकस्त दी।

हिंदूस्तान ने चमपीनस ट्रॉफ़ी हाकी टूर्नामैंट का कामयाब आग़ाज़ करते हुए मुक़ाबले में पीछे रहने के बावजूद इंगलैंड को 3-1 गोल से शिकस्त दी।

स्टेट हाकी सेंटर में खेले गए पोल ए मुक़ाबले में हिंदूस्तानी टीम पीछे रहने के बावजूद एतिमाद बहाल करनेवाली कामयाबी हासिल की।

नए रूप में नज़र आने वाली हिंदूस्तानी टीम के लिए दानिश मुज्तबा ने फिर एक मर्तबा शानदार मुज़ाहरा करते हुए 22 वीं मिनट में टीम के लिए पहला गोल स्कोर किया जिस के बाद 38 वीं मिनट में युवराज वाल्मीकि ने दूसरा गोल बनाया। 66 वीं मिनट में पनालटी कॉर्नर को गुरवेंद्र सिंह चंडी ने टीम के लिए तीसरा गोल स्कोर किया।

मुक़ाबले के आग़ाज़ पर इंगलैंड की टीम ने क़ौमी डीफ़ैंस को तोड़ते हुए रिचर्ड असमथ के ज़रीया 14 वीं मिनट में सबक़त हासिल करली, ताहम इस के बाद इंग्लिश टीम के खिलाड़ी मज़ीद कोई कामयाबी हासिल नहीं कर पाए।

हिंदूस्तानी हाकी टीम लंदन ओलम्पिकस के मायूसकुन मुज़ाहिरों और टीमों के जदूल में आख़िरी मुक़ाम पर रहने के बाद पहले टूर्नामैंट में शिरकत कररही है।

8 टीमों के दरमयान खेले जा रहे इस चमपीनस ट्रॉफ़ी के लिए हिंदूस्तानी टीम को एक नई शक्ल दी गई है, टीम में बढ़ती उम्र के कई खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखाई दिया गया है।

लंदन ओलम्पिकस में चौथा मुक़ाम हासिल करनेवाली इंग्लिश टीम ने भी कई नौजवान खिलाड़ियों को मौक़ा दिया है क्योंके टीम के कई अहम खिलाड़ियों ने लंदन ओलम्पिकस के बाद आराम की ग़रज़ से इस टूर्नामैंट में शिरकत नहीं की है।

हिंदूस्तानी टीम पोल ए में अपना अगला मुक़ाबला कल न्यूज़ीलैंड से खेलेगी जिसे अपने इफ़्तिताही मुक़ाबले में ओलम्पिक की गोल्ड मैडलिस्ट टीम जर्मनी के ख़िलाफ़ 3-2 की क़रीबी शिकस्त बर्दाश्त करनी पड़ी है।

TOPPOPULARRECENT