Thursday , May 25 2017
Home / India / हिंदू जनसंख्या वाले बयान से ओवैसी नाराज, कहा- आप सभी भारतीयों के मंत्री हैं, सिर्फ हिंदुओं के नहीं

हिंदू जनसंख्या वाले बयान से ओवैसी नाराज, कहा- आप सभी भारतीयों के मंत्री हैं, सिर्फ हिंदुओं के नहीं

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरण रिजीजू द्वारा भारत में हिन्दू जनसंख्याँ को लेकर दिए गए बयान की आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लेमीन (एआइएमआईएम) के चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने कड़ी आलोचना करते हुए नाराजगी व्यक्त किया है, आप सभी भारतीयों के मंत्री हैं, सिर्फ हिंदुओं के नहीं.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

जनसत्ता के मुताबिक, ओवैसी ने कहा कि केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री रिजीजू को यह याद रखना चाहिए कि वह भारत में सभी भारतियों के मंत्री, न कि सिर्फ हिन्दुओं के. उनहोंने कड़े शब्दों में यह भी कहा कि याद रखो कि आपने मंत्री के रूप में शपथ ली है.

आपको बता दें कि केन्द्रीय राज्य मंत्री ने यह कह कर विवाद पैदा कर दिया कि ‘भारत में हिन्दुओं की आबादी कम हो रही है, क्योंकि हिन्दू कभी लोगों की धर्मांतरण नहीं कराते. वहीँ आस पास की देशों के मुकाबले अल्पसंख्यकों की जनसंख्याँ बढ़ रही है. इसके अलावा उनहोंने यह भी कहा कि प्रधान मंत्री मोदी की सरकार अरुणाचल प्रदेश को हिन्दू बहुल राज्य में बदलने की कोशिश कर रही है.

उल्लेखनीय है कि वर्ष 2011 की जनगणना के अनुसार भारत में हिंदुओं की आबादी 79.80 प्रतिशत, मुसलमानों की 14.23, ईसाईयों की 2.30, सिखों की 1.72, बौद्धों की 0.70 और जैनों की 0.37 प्रतिशत आबादी थी. वर्ष 2001 की जनगणना के अनुसार देश में हिंदू आबादी 80.5 फीसदी जबकि मुसलमानों की आबादी 13.4, ईसाईयों की 2.3, सिखों की 1.9, बौद्धों की 0.80 और जैनों की 0.4 प्रतिशत आबादी थीं.

Top Stories

TOPPOPULARRECENT