Thursday , October 19 2017
Home / Sports / हिंद पाक मैच्स का इनइक़ाद मुल्क से ग़द्दारी :बाल ठाकरे

हिंद पाक मैच्स का इनइक़ाद मुल्क से ग़द्दारी :बाल ठाकरे

मुंबई, ०६ नवंबर (पीटीआई) शिवसेना सरबराह बाल ठाकरे जो हिंदू पाक क्रिकेट मैच्स के कट्टर मुख़ालिफ़ रहे हैं, ने आज अपने पार्टी अरकान को हिदायत की कि वो दोनों ममालिक के दरमयान हिंदूस्तान के किसी भी शहर में मैच्स के इनइक़ाद ( आयोजन) की इजाज़

मुंबई, ०६ नवंबर (पीटीआई) शिवसेना सरबराह बाल ठाकरे जो हिंदू पाक क्रिकेट मैच्स के कट्टर मुख़ालिफ़ रहे हैं, ने आज अपने पार्टी अरकान को हिदायत की कि वो दोनों ममालिक के दरमयान हिंदूस्तान के किसी भी शहर में मैच्स के इनइक़ाद ( आयोजन) की इजाज़त ना दें।

पार्टी के तर्जुमान अख़बार सामना में उन्होंने मर्कज़ी वज़ीर-ए-दाख़िला सुशील कुमार शिंडे को भी शदीद तन्क़ीद का निशाना बनाया। शिंडे ने कहा था कि हिंदू पाक को माज़ी ( पहले/ गुजरे हुए) की तल्ख़ीयां भुला देना चाहीए। पाकिस्तान का मुजव्वज़ा दौरा हिंद 25 दिसम्बर से शुरू होगा, जिस में तीन यकरोज़ा ( One day) मैच्स और दो टवन्टी 20 मैच्स खेले जाएंगे।

शिंडे पाकिस्तान के साथ क्रिकेट रवाबित का अहया क्यों करना चाहते हैं? । सेना सरबराह ने कहा कि हालाँकि इस वक़्त वो बिस्तर अलालत पर हैं लेकिन शिंडे का बयान पढ़ कर उन का ख़ून खौल उठा जहां नई दिल्ली, कोलकता, चेन्नई, बैंगलोर और अहमदाबाद में क्रिकेट मैच्स के इनइक़ाद की बात कही गई है।

क़ब्लअज़ीं ( इससे पहले) ठाकरे ने उसे क़ौम ( राष्ट्र) के लिए शर्मनाक हरकत क़रार दिया था। ये हिंदूस्तान की बदबख्ती है कि इसे बालिग़नज़र ( अनुभवी) क़ियादत हासिल नहीं है। गुज़शता हफ़्ता भी ठाकरे ने हिंदू पाक क्रिकेट मैच्स के लिए बी सी सी आई के मुसबत फ़ैसले को मुल्क से ग़द्दारी के मुतरादिफ़ ( बराबर/समानार्थक) क़रार दिया था, जिस में हिंदूस्तानी क्रिकेटर्स भी शामिल हैं।

सिर्फ़ पैसों की लालच में पाकिस्तान जैसे दुश्मन मुल्क से समझौता किया जा रहा है। याद रहे कि बाल ठाकरे के भतीजे और राज ठाकरे भी हिंदू पाक क्रिकेट मैच्स के मुख़ालिफ़ हैं।

TOPPOPULARRECENT