Thursday , October 19 2017
Home / Khaas Khabar / हिन्दुवादी संगठन ने धर्म परिवर्तन का आरोप लगाकर चर्च में किया जमकर तोड़फोड़

हिन्दुवादी संगठन ने धर्म परिवर्तन का आरोप लगाकर चर्च में किया जमकर तोड़फोड़

गोरखपुर: गुरुवार को कथित हिन्दुवादी संगठनों के लोगों ने शाहपुर क्षेत्र के एक चर्च में के हंगामा कर दिया. उक्त संघटन के लोगो ने प्रार्थना के दौरान ही ईंट-पत्थर चलाकर तोड़फोड़ के साथ मारपीट भी किया. हंगामा करने वालों का आरोप था कि चर्च में धर्म परिवर्तन की साजिश की जा रही है. जबकि चर्च से जुड़े लोगों का कहना है कि क्रिसमस सप्ताह के तहत कार्यक्रम का आयोजन हुआ था.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

वन इंडिया के हवाले से, जबकि मसीही समुदाय तथा चर्च से जुड़े लोगों का कहना है कि क्रिसमस सप्ताह के तहत कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा था. वहीँ मसीही समुदाय के लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने बल प्रयोग करते हुए हंगामा करने वालों को खदेड़ा. उधर, पीड़ित चर्च पक्ष के लोगों ने दो हिन्दुवादी संगठनों पर आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराने की मांग की है.
वहां मौजूद लोगों के अनुसार वे लोग जब तोड़फोड़ करने लगे तो दूसरे पक्ष से भी काफी लोग एकत्र हो गए जिससे टकराव की स्थिति पैदा होने से मारपीट और पत्थर चलने की बात कही जा रही है. मामला बिगड़ते देख किसी ने मुकामी पुलिस को सूचित कर दी.

उल्लेखनीय है कि मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षो की बात सुनकर पहले तो उन्हें समझाया, जब हंगामा करने वाले नहीं माने तो बल प्रयोग कर खदेड़ दिया. फिलहाल, मौके पर पुलिस बल तैनात है. स्थिति शांतिपूर्ण है लेकिन इस घटना को लेकर मसीही समाज में आक्रोश जारी है. मसीही समाज के लोग उक्त धार्मिक संगठन के खिलाफ एफआईआर किये जाने की मांग कर रहे है.

TOPPOPULARRECENT