Wednesday , September 27 2017
Home / AP/Telangana / हिन्दुस्तान छुट्टी मर्तबा एशिया कप ट्रॉफ़ी चैंपियन

हिन्दुस्तान छुट्टी मर्तबा एशिया कप ट्रॉफ़ी चैंपियन

मीरपुर 07 मार्च: हिन्दुस्तान ने रिकार्ड छुट्टी मर्तबा एशिया कप ट्रॉफ़ी जीत ली है और फाईनल में उसने मेज़बान बंगला देश को आठ विकेट्स से शिकस्त देदी। इस कामयाबी में हिन्दुस्तान के शिखर धवन ने 44 गेंदों में 60 रन बनाकर अहम रोल अदा क्या। इस मैच में बंगला देश ने पहले बैटिंग करते हुए 120 रन बनाए थे जिसके जवाब में हिन्दुस्तान ने दो विकेट्स के नुक़्सान पर ये निशाना उबूर कर लिया। फाईनल मुक़ाबला बारिश से मुतास्सिर रहा जिसकी वजह से मैच को 15 ओवर्स का कर दिया गया था। बंगला देश ने पहले बैटिंग करते हुए 120 रन्स बनाए थे।

हिन्दुस्तान की शुरूआत ठीक नहीं रही थी जब दूसरे ही ओवर में ओपनर रोहित शर्मा आउट हो गए थे। सौमय्या सरकार ने उनका कैच लिया था।वीराट कोहली और शिखर धवन ने टीम को नुक़्सान से बचाया। वीराट कोहली ने 41 नाट आउट रन्स बनाए जबकि शिखर धवन 60 रन्स बनाकर आउट हुए।

हिन्दुस्तान को आख़िरी दो ओवर्स में 19 रन्स दरकार थे महेंद्र सिंह धोनी ने 6 गेंदों में 20 नाट आउट रन्स के साथ मैच में टीम की कामयाबी को यक़ीनी बनाया। शिखर धवन को मैन आफ़ दी मैच क़रार दिया गया जबकि बंगला देश के शब्बीर मुहम्मद को प्लेयर आफ़ दी टूर्नामेंट का ख़िताब दिया गया।

TOPPOPULARRECENT