Thursday , September 21 2017
Home / India / हिन्दू गाँव वालो ने एमएमआरडीए के मस्जिद गिराने के कार्य को नाकाम किया, मंदिर को तोड़ने की धमकी दी

हिन्दू गाँव वालो ने एमएमआरडीए के मस्जिद गिराने के कार्य को नाकाम किया, मंदिर को तोड़ने की धमकी दी

महाराष्ट्र: कल्याण के निकट एक गांव में हिंदुओं ने एक मस्जिद को तोड़े जाने से बचा लिया।

मंगलवार को, मुंबई मेट्रोपॉलिटन क्षेत्र विकास प्राधिकरण (एमएमआरडीए) दल की एक टीम कल्याण के पास कोना गांव में एक मस्जिद को तोड़ने पहुंची परन्तु वहां बसने वाले हिंदू समुदाय ने उन लोगो को ऐसा करने से रोक दिया। उन्होंने धमकी दी की अगर वे मस्जिद तोड़ेंगे हो हिन्दू अपने मंदिर खुद ही तोड़ देंगे।

कोना गांव की मस्जिद का निर्माण वर्ष 2003 में हुआ था। एमएमआरडीए ने 7 अप्रैल को मस्जिद गिराने के बारे मे नोटिस मस्जिद समिति को भेजा था।

मंगलवार को, एमएमआरडी की टीम 500 पुलिस बल के सैनिक, दो जेसीबी और पोक लेन मशीनों के साथ कोना गाँव मस्जिद तोड़ने पहुंची। जैसे ही वहां के ग्रामीणों को जानकारी मिली, वे बड़ी संख्या में मस्जिद पर पहुंच गए।

सरपंच समेत हिंदू ग्रामीणों ने अधिकारियों से कहा कि यदि वे मस्जिद के एक ईंट को भी सरकाएंगे, तो वे स्वयं मंदिर को ध्वस्त कर देंगे और उसका पूरा इलज़ाम प्रशासन के प्रमुख पर होगा।

हिंदू समुदाय के सदस्यों ने कहा कि मस्जिद का निर्माण ‘एनए प्लाट’ पर किया गया था और ग्राम पंचायत ने इस बारे में अनुमति दी थी।

ग्रामीणों ने अधिकारियों को कुछ दस्तावेज़ दिखाए और कहा की मस्जिद का निर्माण वैध है। हिंदू-मुस्लिम एकता को देखते हुए एमएमआरडीए अधिकारियों को वापस लौटाने पड़ा।

इस घटना के बाद, मुसलमानों ने अपने हिंदू भाई का आभार व्यक्त किया |

TOPPOPULARRECENT