Saturday , September 23 2017
Home / India / हिमाचल प्रदेश- रिटायरमेंट पर जज़्बाती हुए चीफ जस्टिस मंसूर अहमद मीर,कहा-हिमाचल से बहुत कुछ सीखा

हिमाचल प्रदेश- रिटायरमेंट पर जज़्बाती हुए चीफ जस्टिस मंसूर अहमद मीर,कहा-हिमाचल से बहुत कुछ सीखा

हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश मंसूर अहमद मीर 24 अप्रैल को रिटायर हो रहे हैं। शनिवार को रिटायरमेंट के मौके पर हाईकोर्ट में फुल कोर्ट अड्रेस का आयोजन किया गया। समारोह में मुख्य न्यायाधीश मंसूर अहमद मीर ने कहा कि उन्होंने हिमाचल प्रदेश के लोगों से बहुत कुछ सीखा और बहुत कुछ पाया है।

अपने परिवार के सहयोग को याद करते हुए न्यायाधीश कुछ पलों के लिए जज़्बाती भी हो गए । उन्होंने कहा कि उनकी पत्नी का बच्चों की परवरिश में बहुत बड़ा योगदान रहा जिस कारण वे न्यायिक क्षेत्र में इतनी आगे बढ़ने में कामयाब हो सके।

मुख्य न्यायाधीश के रिटायरमेंट के मौके पर वरिष्ठ न्यायाधीश संजय करोल ने कहा की मुख्य न्यायाधीश मंसूर अहमद मीर ना केवल बेहतरीन जज हैं बल्कि एक नेक इंसान भी हैं। इन्होंने ऐतिहासिक फैसले दिए। इन्होंने आम जनता तक न्याय पहुंचाया जिस कारण इन्हें प्रदेश में हमेशा याद करेगा ।

हाईकोर्ट बार एसोसियेशन की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता बीपी शर्मा और केंद्र सरकार के असिस्टेंट सॉलिसिटर जनरल ने भी संबोधित किया। फुल कोर्ट एड्रेस के दौरान न्यायाधीश तरलोक सिंह चौहान, सुरेश्वर ठाकुर, विवेक सिंह ठाकुर, अजय मोहन गोयल, संदीप शर्मा व चंद्र भूषण बारोवालिया भी मौजूद रहे। कार्यक्रम के अंत में सरकार की ओर से उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया।

राष्ट्रपति द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक वरिष्ठ न्यायाधीश संजय करोल को हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट का कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किया गया है। न्यायाधीश संजय करोल 25 अप्रैल से एक्टिंग चीफ जस्टिस के तौर पर काम शुरु करेंगे ।

TOPPOPULARRECENT