Sunday , September 24 2017
Home / International / हिलेरी के खिलाफ़ आपराधिक मुकदमा दायर नहीं होगा – एफ़ बी आई

हिलेरी के खिलाफ़ आपराधिक मुकदमा दायर नहीं होगा – एफ़ बी आई

अमरीकी जांच एजेंसी एफ़ बी आई ने सरकारी काम के लिए निजी सर्वर और निजी ईमेल इस्तेमाल करने के मामले में हिलेरी क्लिटंन के ख़िलाफ़ आपराधिक मुकदमा नहीं दायर करने करने का फ़ैसला किया है।

मंगलवार को एफ़ बी आई के निदेशक जेम्स कोमी ने एक संवाददाता सम्मेलन में ये एलान करते हुए कहा कि इस गहन जांच के बाद उनकी राय है कि इस मामले में क्लिंटन के ख़िलाफ़ कोई आरोप दाखिल करना उचित नहीं होगा।

लेकिन साथ ही उन्होंने कहा कि एफ़ बी आई को इस बात के सबूत ज़रूर मिले कि ईमेल के संचालन में क्लिंटन ने “बेहद लापरवाही” का परिचय दिया और कम से कम 110 ई मेल ऐसे थे जिनमें गोपनीय जानकारी थे।

एफ़ बी आई निदेशक का कहना था कि पूरे विदेश विभाग में ही ईमेल की सुरक्षा को लेकर एक ढुलमुल रवैया था लेकिन हिलेरी क्लिंटन की तरफ़ से निजी ईमेल का इस्तेमाल किसी ग़लत मक़सद या नीयत से किया गया इस तरह के सबूत उन्हें नहीं मिले हैं।

एफ़ बी आई के इस एलान से डेमोक्रैटिक पार्टी की तरफ़ से राष्ट्रपति पद की दौड़ में शामिल हिलेरी क्लिंटन के चुनावी अभियान को बहुत बड़ी राहत मिली है।

ये पूरा मामला तब का है जब हिलेरी क्लिंटन अमरीका की विदेश मंत्री थीं और उन्हें विदेश विभाग के सरकारी ईमेल की जगह अपने निजी सर्वर से नियंत्रित अपने निजी ईमेल का इस्तेमाल किया।

TOPPOPULARRECENT